यह ख़बर 16 मई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

सीओ हत्याकांड : राजा भैया से दूसरे दिन भी पूछताछ

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश के कुंडा क्षेत्र के सीओ जियाउल हक हत्याकांड की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने साजिश रचने के आरोपी राज्य के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से गुरुवार को दूसरे दिन भी पूछताछ की।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के कुंडा क्षेत्र के सीओ जियाउल हक हत्याकांड की जांच कर रही केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने साजिश रचने के आरोपी राज्य के पूर्व मंत्री रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया से गुरुवार को दूसरे दिन भी पूछताछ की।

कुंडा स्थित सीबीआई के शिविर कार्यालय में राजा भैया से आज भी करीब चार घंटे पूछताछ की। इससे पहले बुधवार को भी सीबीआई टीम ने राजा भैया से मैराथन पूछताछ की थी।

पूछताछ के बाद बाहर निकले राजा भैया ने कहा था कि जांच एजेंसी अपना काम कर रही है। जांच पूरी होने तक वे इस प्रकरण पर कुछ भी नहीं बता सकते।

सीबीआई की तरफ से मंगलवार को राजा भैया को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए कुंडा स्थित शिविर कार्यालय बुलाया गया था। सीओ की हत्या बाद उनकी पत्नी परवीन आजाद ने राजा भैया के खिलाफ साजिश रचने का मुकदमा दर्ज कराया था।

इससे पहले जांच एजेंसी राजा भैया के करीबी रिश्तेदार एवं विधान परिषद सदस्य अक्षय प्रताप सिंह सहित कई अन्य लोगों से पूछताछ कर चुकी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विगत दो मार्च को कुंडा के वलीपुर गांव में ग्राम प्रधान नन्हें यादव की हत्या के बाद हुई हिंसा को रोकने गए जियाउल हक की हत्या कर दी गई थी। इसी दौरान ग्राम प्रधान के भाई सुरेश यादव की गोली लगने से मौत हो गई थी। घटना में नाम आने के बाद राजा भैया ने खाद्य एवं रसद मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था।