यह ख़बर 08 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

मैं पीएम पद का उम्मीदवार नहीं : नीतीश

खास बातें

  • बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि देश में अभी गठबंधन का दौर जारी रहेगा, किसी एक पार्टी का शासन नहीं होगा। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं।
पटना:

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को कहा कि देश में अभी गठबंधन का दौर जारी रहेगा, किसी एक पार्टी का शासन नहीं होगा। उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं।

बिहार विधानसभा परिसर में पत्रकारों से चर्चा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के ब्लॉग पर हाल में लिखी गई बातों के विषय में पूछने पर उन्होंने कहा कहा कि पूर्व केंद्रीय गृह मंत्री के ब्लॉग में लिखी गई बातों का सार यही है कि भाजपा के नेतृत्व में जो गठबंधन है, अगले चुनाव में उसकी ज्यादा संभावना है। गठबंधन हमेशा सबसे बड़े दल के नेतृत्व में चलता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में वर्तमान गठबंधन की सरकार का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है जबकि इसके पूर्व अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में गठबंधन की सरकार शानदार ढंग से चली थी। उन्हें लगता है कि गठबंधन का दौर अभी जारी रहेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नीतीश ने स्पष्ट करते हुए कहा, "हम लोगों को भी लगता है कि अभी देश में एक पार्टी का शासन नहीं चलेगा। राजनीति पर नजर रखने वाले लोग भी यह बात स्वीकार करेंगे कि गठबंधन का दौर अभी जारी रहेगा।"