कांग्रेस और 'आप' की मांग : इस्तीफा दें शिवराज सिंह चौहान

कांग्रेस और 'आप' की मांग : इस्तीफा दें शिवराज सिंह चौहान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट द्वारा व्यापमं घोटाले और इससे संबद्ध मामलों की जांच सीबीआई को सौंपे जाने के फैसले के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (आप) ने मांग की कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को इस्तीफा देना चाहिए।

सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत करते हुए कांग्रेस और 'आप' दोनों ने उम्मीद जतायी कि शीर्ष अदालत जांच कार्य की निगरानी भी करेगी।

कांग्रेस प्रवक्ता टॉम वडक्कन ने कहा कि पीड़ितों को न्याय मिलना चाहिए। मुख्यमंत्री के लिए जरूरी है कि वह इस्तीफा दें ताकि जांच सही ढंग से हो सके। यही उचित होगा कि मुख्यमंत्री इस्तीफा दें, क्योंकि आज की तारीख में पुलिस का नियंत्रण उनके ही पास है। यदि उन्हें क्लीन चिट मिलती है, तो वह वापस मुख्यमंत्री पद संभाल सकते हैं।

ऐसी ही मांग करते हुए 'आप' के प्रवक्ता आशीष खेतान ने कहा कि राज्य की जांच एजेंसियों द्वारा इस मामले में की गई जांच से सुप्रीम कोर्ट के असंतोष व्यक्त किए जाने के बाद चौहान को इस्तीफा दे देना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खेतान ने कहा कि प्रथम दृष्टया उच्चतम न्यायालय ने शिवराज सिंह चौहान और उनकी सरकार के खिलाफ लगाए गए सभी आरोपों में वास्तविकता पाई है कि राज्य एजेंसियों की जांच संतोषजनक नहीं है। उन्होंने कहा कि अब मुख्यमंत्री को अपने पद पर बने रहने का कोई नैतिक अधिकार नहीं रह गया है।