यह ख़बर 02 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस ने आप सरकार को समर्थन के प्रति किया आश्वस्त

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

सारी अटकलों पर विराम लगाते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को आप को आश्वस्त किया कि जनहित में दिल्ली में नई सरकार को वह समर्थन देगी।

दिल्ली विधानसभा में सरकार द्वारा लाए विश्वासमत प्रस्ताव पर बोलते हुए कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरविंदर सिंह लवली ने कहा कि अगर आप सरकार जनहित में काम करती है तो पार्टी पूरे पांच साल तक समर्थन दे सकती है।

उन्होंने कहा, 'केजरीवाल जी आप लगातार बयान दे रहे हैं कि सरकार 48 घंटे की है। मैं आज आपको आश्वस्त करता हूं कि जब तक आप दिल्ली के लोगों के हित में फैसला लेते रहेंगे तब तक आपकी सरकार को कोई खतरा नहीं है।'

उन्होंने कहा 'जरूरत पड़ने पर हम आपको पांच साल तक समर्थन करेंगे जिससे कि आप अच्छी सरकार दे सके, जब तक हमें लगेगा कि जो फैसला आपने किया है उससे विकास बाधित नहीं हो रहा है हम आपका समर्थन करते रहेंगे। लोगों के हित में और विकास के लिए आप जो भी फैसला करते हैं हमारी पार्टी का वहां समर्थन होगा।'

कांग्रेस नेता ने कहा कि उनकी पार्टी ने दिल्ली के लोगों को एक और चुनाव से बचाने के लिए सरकार को समर्थन दिया है।

बहरहाल, लवली ने बिजली और पानी आपूर्ति मुफ्त करने के फैसले पर सरकार पर यह कहते हुए हमला किया कि एक से दूसरे जगह सब्सिडी के स्थानांतरण पर सदन फैसला कर सकती है, सरकार नहीं।

लवली ने मुख्यमंत्री से कहा, 'आप सरकार में नये हैं। अधिकारियों को आपको अच्छी तरह बताना चाहिए। पहले की बजट ने कुछ सब्सिडी मंजूर की थी और अब वह बदल नहीं सकता। सदन की हिस्सेदारी होनी चाहिए। आपको अधिकारियों की जिम्मेदारी तय करना चाहिए, जिन्होंने आपको गुमराह किया।'

उन्होंने इस पर भी आश्चर्य जताया कि अगर 1300 करोड़ रुपये सब्सिडी देने का फैसला होता है तो सरकार किन वादों को ठंडे बस्ते में डालेगी।

उन्होंने केजरीवाल से यह भी कहा कि उनकी सरकार को भ्रष्टाचार में सलिप्त लोगों और विभागों के खिलाफ 'कड़ी कार्रवाई' करनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लवली ने कहा कि केजरीवाल ने जब दिल्ली सरकार के भ्रष्टाचार के बारे में बात की थी तो उन्होंने एमसीडी के बारे में भी बात की थी। दिल्ली सरकार में कुछ मिले न न मिले लेकिन एमसीडी में निश्चित तौर पर मिलेगा।