आप यहां हैं : होम » देश से »

कांग्रेस ने मोदी को ‘रावण’, ‘चूहा’, ‘असत्य का सौदागर’ कहा

 
email
email
अहमदाबाद: ुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पर कांग्रेस ने जमकर निशाना साधा। पार्टी के नेता मणिशंकर अय्यर ने उनकी तुलना ‘रावण’ से की और उन्हें ‘असत्य का सौदागर’ भी कहा।

पोरबंदर में एक बैठक में अय्यर ने कहा ‘मोदी विश्वभर में चर्चित एक पीआर एजेंसी की सेवाएं ले रहे हैं और अपनी छवि सुधारने के लिए उसे मोटी रकम दे रहे हैं जो राज्य के करदाताओं की गाढ़ी कमाई है। यह है लौह पुरुष की छवि का राज... लहू पुरुष... वह केवल पानी पुरुष हैं।’

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पिछले गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मोदी को गोधरा दंगों के संदर्भ में ‘मौत का सौदागर’ कहा था।

अय्यर ने कहा कि राज्य में ‘रावण’ राज खत्म करने का समय आ गया है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह 20 दिसंबर (मतदान के दिन) को असली दीवाली मनाएं। उन्होंने मोदी को ‘असत्य का सौदागर’ भी कहा और आरोप लगाया कि वह (मोदी) गुजरात के बारे में लोगों को गलत जानकारी दे रहे हैं।

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य हुसैन दलवई ने उत्तर गुजरात के पालनपुर में एक रैली में कहा ‘सरदार वल्लभ भाई पटेल के सामने मोदी तो केवल एक चूहा हैं।’ कांग्रेस महासचिव और सांसद ऑस्कर फर्नाडीज ने दक्षिण गुजरात के तापी जिले के बाजीपुरा में एक समारोह में कहा ‘देश में दो ही गांधी प्रसिद्ध हैं। एक महात्मा गांधी और दूसरे राहुल गांधी। आजादी से पहले लड़ाई के लिए महात्मा गांधी ने देशभर का दौरा किया था। उसी तरह राहुल गांधी गरीबों और दलितों के घर जा कर रात बिता रहे हैं और उनके साथ खाना खा रहे हैं।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement