कांग्रेस ने सुब्रमण्यम स्वामी को 'परमाणु विखंडनीय सामग्री' बताया

कांग्रेस ने सुब्रमण्यम स्वामी को 'परमाणु विखंडनीय सामग्री' बताया

सुब्रमण्यम स्वामी की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी को सत्तारूढ़ दल द्वारा संसद में लाई गई 'परमाणु विखंडनीय सामग्री' करार देते हुए उन पर परोक्ष हमला किया और कहा कि इसे तो 'फटना' ही है।

पार्टी प्रवक्ता कपिल सिब्बल ने स्वामी का नाम लिए बगैर कहा, 'उन्होंने परमाणु विखंडनीय सामग्री संसद में लाई है और इसे वहां रखा है। यह उन पर ही फटेगा। (वित्त मंत्री) जेटली इस विस्फोट को महसूस कर रहे हैं।' जेटली, आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन और वित्त मंत्रालय के अधिकारियों पर स्वामी के हमलों की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि यूपीए शासन के दौरान ऐसी चीज कभी नहीं हुई।

उन्होंने कहा, 'अब स्वामी के हमलों को प्रधानमंत्री द्वारा नामंजूर करने का क्या मतलब रह गया, जब आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन पहले ही दूसरे कार्यकाल के लिए ना कह चुके हैं।' वह इस मुद्दे पर एक साक्षात्कार में प्रधानमंत्री द्वारा दी गई प्रतिक्रिया पर एक सवाल का जवाब दे रहे थे।

आपातकाल को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधने पर सिब्बल ने प्रधानमंत्री एवं बीजेपी पर हमला किया और कहा, 'आप कैसे आपातकाल की बरसी कर सकते हैं और कैसे आप आपातकाल पर मन की बात कर सकते हैं।' उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद से मौन आपातकाल है और यहां तक बीजेपी के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी ने खतरे की बात की थी।

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com