कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज, 'मोदी मार्केटिंग गुरु'

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह का पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज, 'मोदी मार्केटिंग गुरु'

भोपाल:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर ताना कसते हुए कहा कि अपने कार्यकाल के पहले साल में वह एक ऐसे मार्केटिंग गुरु के रूप में उभरे हैं, जिसके पास जीरो प्रोडक्ट बेचने की कला है।

अपने विधायक पुत्र जयवर्धन सिंह के हाल ही में नई दिल्ली में हुए विवाह के सिलसिले में आयोजित स्वागत समारोह के लिए भोपाल आए सिंह ने कहा, ‘‘मोदी सरकार का पिछले एक साल का प्रदर्शन शून्य रहा है, लेकिन वह (मोदी) अपने मुंह से ही अपनी बड़ाई करने में लगे हैं। मोदी एक ऐसे मार्केटिंग गुरु के रूप में उभरे हैं, जिसके पास जीरो प्रोडक्ट (प्रदर्शन) बेचने की कला है।’’

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी, पूर्ववर्ती संप्रग सरकार की योजनाओं का नाम बदलकर (रीपैकेजिंग) उपयोग कर रहे हैं और ऐसा जता रहे हैं, जैसे उन्हें उनकी सरकार ने तैयार किया हो।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मांस निर्यात ही एकमात्र ऐसा क्षेत्र है, जिसमें देश ने इस एक साल में प्रगति की है और इस क्षेत्र में 15 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई है। उन्होंने कहा कि मांस निर्यात को लेकर लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान मोदी ने तत्कालीन संप्रग सरकार को निशाने पर लिया था, लेकिन उनके सरकार में आने पर एक साल में ही यह उल्लेखनीय तौर पर बढ़ा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि, सिंह ने कहा, ‘‘पांच साल के लिए चुनी गई किसी सरकार को परखने के लिए मात्र एक साल काफी नहीं होता है, लेकिन 2004 में संप्रग सरकार का एक साल और राजग के 2014-15 के एक साल के प्रदर्शन की तुलना की जानी चाहिए। तब की तुलना में इस सरकार ने अनेक योजनाओं और मंत्रालयों के बजट में कमी कर दी है।’’