वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं के मोबाइल में बीजेपी नेता बनने के मैसेज, कांग्रेसी परेशान

कानपुर:

भारतीय जनता पार्टी के देशव्यापी सदस्यता अभियान से कानपुर के कांग्रेसी नेता काफी परेशान हैं, क्योंकि उनके पास भी बीजेपी की तरफ से सदस्यता के संदेश मोबाइल पर आ रहे हैं। कांग्रेसियों का कहना है कि जिंदगी कांग्रेस में गुजारी अब बुढ़ापे में बीजेपी के सदस्य बन कर क्या करेंगे?

उधर बीजेपी का कहना है कि यह कांग्रेस नेताओं की सस्ती लोकप्रियता पाने का प्रचार है। हमारे कार्यकर्ता केवल आम जनता को पार्टी का सदस्य बनाने के लिए आमंत्रण दे रहे हैं या उन्हें सदस्य बना रहे हैं जो सदस्यता संबंधी मोबाइल नंबर पर मिस कॉल दे रहे हैं।

कांग्रेस के बुजुर्ग कांग्रेसी नेता और शहर के पूर्व अध्यक्ष महेश दीक्षित ने सोमवार को बताया कि हद तो तब हो गई जब हमारे पास मोबाइल पर संदेश आया कि आप की बीजेपी सदस्यता का नंबर यह है और अब आप बीजेपा के सदस्य हो गए, आप आइये और अपने कागजात पूरा करिए। वह कहते हैं कि 40 साल से मैं कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हूं और कई बार शहर का अध्यक्ष रह चुका हूं अब बुढ़ापे में मुझे बीजेपी का सदस्य बनने के लिए बुलाया जा रहा है, जबकि मैं कांग्रेस का एक अनुशासित सिपाही हूं।

वह कहते हैं कि इसी तरह कांग्रेस के वरिष्ठ सदस्य शंकर दत्त मिश्रा सहित करीब एक दर्जन नेताओं के पास इस तरह से बीजेपी के सदस्य बनने का संदेश आ चुके हैं। वह कहते हैं कि बीजेपी के सदस्यता अभियान में लोग रुचि नहीं दिखा रहे, इसलिए वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संदेश भेजकर अपना कोटा पूरा कर रहे हैं। इसके खिलाफ बीजेपी नेताओं से सख्त विरोध दर्ज कराया जाएगा।

दीक्षित आरोप लगाते है कि बीजेपी का सदस्यता अभियान पूरा नही हो पा रहा है इसलिए वह कांग्रेस समेत सभी नेताओं को संदेश भेजकर किसी तरह अपना लक्ष्य पूरा करना चाहते हैं। इस बारे में भारतीय जनता पार्टी के शहर अध्यक्ष सुरन्द्र मैथानी से जब बात की तो उन्होंने इसे कांग्रेसियों की सस्ती लोकप्रियता पाने का साधन बताया। उन्होंने कहा कि शहर के लोग जिस तेजी से भारतीय जनता पार्टी के सदस्य बन रहे हैं, उससे कांग्रेसी नेता बौखला गए हैं और वह अपनी खीज उतारने के लिए ऐसे गलत आरोप लगा रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वह कहते हैं कि हमारी सदस्यता अभियान की अंतिम तिथि 31 मार्च है और अभी तक हमारे कार्यकर्ताओं ने पार्टी के करीब सवा तीन लाख सदस्य बना लिए हैं जो कानपुर शहर के लिए अपने आप में एक इतिहास है। पार्टी का कानपुर से पांच लाख सदस्य बनाने का लक्ष्य है और हमें उम्मीद है कि हम इसे पूरा कर लेंगे। मैथानी कहते हैं कि सिर्फ वह ही नहीं बल्कि पार्टी के हजारों कार्यकर्ता भी पार्टी का सदस्य बनाने के लिए दिन रात एक किए हुए हैं, गली मोहल्ले जा रहे हैं और लोगों को पार्टी से जोड़ रहे हैं। बीजेपी नेता मैथानी उल्टा कांग्रेसी नेताओं पर आरोप लगाते हैं कि कांग्रेसी नेताओं ने इस नंबर पर मिस कॉल दी होगी तभी उनके पास नंबर आया होगा।