यह ख़बर 09 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल के आरोपों पर कांग्रेस ने उठाए सवाल

खास बातें

  • इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के नेता अरविंद केजरीवाल की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर मंगलवार को नए सिरे से लगाए गए आरोपों को कांग्रेस ने यह कहते हुए खारिज करने की कोशिश की कि केजरीवाल ने जो दस्तावेज पेश किए हैं उनकी क्या
नई दिल्ली:

इंडिया अगेंस्ट करप्शन (आईएसी) के नेता अरविंद केजरीवाल की ओर से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर मंगलवार को नए सिरे से लगाए गए आरोपों को कांग्रेस ने यह कहते हुए खारिज करने की कोशिश की कि केजरीवाल ने जो दस्तावेज पेश किए हैं उनकी क्या वैधता है।

कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने केजरीवाल द्वारा आरोप लगाए जाने के चंद मिनटों के भीतर संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि केजरीवाल को चाहिए कि वह इस मामले में कानूनी प्रक्रिया का सहारा ले न कि सस्ती लोकप्रियता बटोरने के लिए बार-बार मीडिया में इस प्रकार के आरोप लगाएं।

अल्वी ने कहा, "केजरीवाल की ओर से प्रस्तुत किए गए दस्तावेजों की सत्यता कौन प्रमाणित करेगा। उन्होंने जो भी आरोप लगाए हैं उनमें नया कुछ भी नहीं है। उन्होंने गत सप्ताह जो बातें कही थीं, उन्हीं बातों को उन्होंने दोहराया है। सस्ती लोकप्रियता के लिए बार-बार बेबुनियाद आरोपों को दोहराने की हम निंदा करते हैं।"

इस मामले की जांच कराने के बारे में पूछे जाने पर अल्वी ने कहा, "जब तक इस बारे में कहीं कोई औपचारिक शिकायत दर्ज नहीं कराता, दो लोगों के बीच हुए निजी लेनदेन के मामले की जांच कैसे कराई जा सकती है।"

केजरीवाल द्वारा हरियाणा सरकार के खिलाफ लगाए गए आरोपों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इस बारे में क्या किसी ने हरियाणा सरकार से कोई संपर्क किया है। कोई शिकायत की गई है। हरियाणा सरकार को जब लगेगा तो वह अपना पक्ष रखेगी।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ज्ञात हो कि केजरीवाल ने हरियाणा सरकार और डीएलएफ के बीच साठगांठ का आरोप लगाया। उन्होंने हरियाणा सरकार को डीएलएफ का एजेंट तक करार दिया।