'बीजेपी का व्यापमं सफाई अभियान, साफ हो गए इंसान' जैसे नारों से बीजेपी को घेर रही कांग्रेस

'बीजेपी का व्यापमं सफाई अभियान, साफ हो गए इंसान' जैसे नारों से बीजेपी को घेर रही कांग्रेस

कांग्रेस की रैली का फोटो...

वाराणसी:

बीजेपी राज घोटाला राज, बीजेपी का व्यापमं सफाई अभियान, साफ़ हो गए इन्सान।  अमेरिका देखा, पेरिस देखा, और देखा जापान, मगर न देखी उजड़ी खेती और मरता किसान। तुम मुझे जमीन दो, मैं तुम्‍हें पास बुक दूंगा। सैनिक मर रहे देश में, मोदी चले प्रदेश में। ये वो नारे हैं जिसके जरिए कांग्रेस बीजेपी को घेर रही है। इन्ही नारों का कार्टून बना कर वो अपनी रैली में बड़े-बड़े पोस्टर के जरिए जनता के बीच मोदी सरकार की तमाम नीतियों का असल चेहरा दिखाने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे साफ़ है कि कांग्रेस बीजेपी को सिर्फ संसद में ही नहीं बल्कि सड़क यहां तक कि पूरे देश में हर जगह घेरने के लिए सडकों पर उतर आई है। जगह-जगह कार्टूनों के जरिए उनकी तमाम नीतियों की पोल-खोल करते हुए पोस्टर के साथ जुलूस निकला है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसी कड़ी में प्रधानमंत्री को सिर्फ संसद में ही नहीं बल्कि उनके संसदीय क्षेत्र में भी घेरने का बिगुल बजा। बनारस के मैदागिन चौराहे से निकला ये जुलूस, चौक, गोदौलिया, मदनपुरा, रविन्द्र पुरी होते हुए लंका इलाके में लगी मालवीय प्रतिमा पर जा ख़त्म हुआ। इस जुलूस में सिर्फ पोस्टर और कार्टून ही नहीं थे बल्कि नुक्कड़ नाटक के साथ व्यंग्यात्मक गीत गाते कलाकारों का जत्‍था भी शामिल था। जो मोदी जी की तमाम नीतियों पर अपना विरोध गीतों के बोल के माध्यम से कर रहे थे।