यह ख़बर 22 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कालेधन पर हमें ब्लैकमेल न करें : कांग्रेस ने अरुण जेटली से कहा

कांग्रेस नेता अजय माकन

नई दिल्ली:

कांग्रेस ने वित्त मंत्री अरुण जेटली के इस बयान पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की है कि अवैध विदेशी खातों में धन रखने वालों के नाम एक बार उजागर हो जाने पर विपक्षी दल शर्मसार हो जाएगा।

एनडीटीवी को दिए अरुण जेटली के इंटरव्यू पर कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि अरुण जेटली ब्लैकमेलिंग की कोशिश न करें, बल्कि सारे नाम बताने का काम करें। कांग्रेस ने उन्हें ऐसे 'गद्दार लोगों के नाम' बताने की चुनौती दी है। कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर जेटली पर लोगों को झांसा देने का आरोप भी लगाया।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, लोगों को झांसा देने के बजाय वित्तमंत्री को हमें यह बताना चाहिए कि वह कब हर नागरिक के खाते में तीन लाख रुपये जमा करने जा रहे हैं, जिसका मोदी ने अपने चुनावी भाषणों में वादा किया था।

एक अन्य ट्वीट में दिग्विजय सिंह ने कहा, क्या यह जनधन योजना के तहत दिवाली का उपहार हो सकता है या हमें 2019 तक इंतजार करना होगा। 'फेकूवाद' एक बार फिर सिर चढ़कर बोल रहा है। कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान सोशल मीडिया पर 'फेकू' शीर्षक के तहत नरेंद्र मोदी पर करारा प्रहार किया था।

युवा कांग्रेस के अध्यक्ष राजीव सातव ने ट्वीट किया, गद्दार गद्दार होता है। वह न तो कांग्रेस का और न ही बीजेपी का आदमी है। जेटली जी को ऐसे गद्दारों के नाम बताने से कौन सी चीज रोक रही है? कालेधन के मुद्दे से सत्तारूढ़ बीजेपी और कांग्रेस के बीच वाकयुद्ध छिड़ गया है। सरकार ने हाल ही में सुप्रीम कोर्ट में कहा था कि वह स्विस बैंक के खाताधारकों के नाम उजागर नहीं कर सकती। यूपीए ने भी पहले यही रुख अपनाया था।

कांग्रेस ने बीजेपी पर पाखंड करने का आरोप लगाया था। इस पर जेटली ने मंगलवार को एनडीटीवी से कहा, कालेधन के खाताधारकों के नाम शीघ्र ही उजागर किए जाएंगे... मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि जब सारे नाम उजागर हो जाएंगे, तब बीजेपी के लिए शर्मिंदगी जैसी कोई चीज नहीं होगी। इन नामों से कांग्रेस पार्टी जरूर शर्मसार होगी।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com