‘एक साल देश बेहाल’ मोदी सरकार पर कांग्रेस की बुकलेट

नई दिल्ली:

26 मई को मोदी सरकार का एक साल पूरा हो रहा है और इसी दिन कांग्रेस केंद्र सरकार पर एक बुकलेट के ज़रिए हमला करने जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ कांग्रेस ने इस बुकलेट का नाम दिया है ‘एक साल देश बेहाल’।

इस बुकलेट में ब्योरेवार तरीक़े से मोदी सरकार को हर मुद्दे पर घेरने की कोशिश की गई है। आर्थिक नीति, विदेश नीति, जनता से किए गए वादे, महंगाई, समेत हर मोर्चे पर कांग्रेस ने ये बताने की कोशिश की है कि सरकार के वादे और उस पर अमल में कितना फर्क है।

कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार क्रोनी कैपिटलिज़्म या चंद उद्योपतियों को फ़ायदा पहुंचाने की नीति पर काम कर रही है। वो भी किसानों और आम लोगों की क़ीमत पर। बुकलेट में सरकार के विरोधाभाषी बातों को सामने रखने की कोशिश की गई है।

कांग्रेस इससे पहले मोदी सरकार पर वादों से पलटने का आरोप लगाते हुए यू-टर्न सरकार नाम से एक बुकलेट ला चुकी है। बुकलेट लाने के साथ-साथ कांग्रेस गुजरात और राजस्थान जैसे राज्यों से आने वाले सांसदों के घर का घेराव करने की रणनीति तय करने में जुटी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सांसदों के घर का घेराव कर वो वादों को पूरा नहीं करने संबंधी ज्ञापन भी देगी। एक तरफ सरकार जहां अपनी उपलब्धियों को बताने में लगी है वहीं कांग्रेस उपलब्धियों के गुब्बारे में पिन चुभोने की कोशिश में जुटी है।