आप यहां हैं : होम » देश से »

राहुल गांधी को पीएम प्रत्याशी घोषित नहीं करेगी कांग्रेस : दिग्विजय

 
email
email
Congress will not project Rahul Gandhi as PM candidate : Digvijay Singh
नई दिल्ली: ांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने शुक्रवार को संकेत दिया कि आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी अपने उपाध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करेगी। साथ ही उन्होंने इन दावों को खारिज किया कि बीजेपी की ओर से इस पद के लिए नरेंद्र मोदी को पेश किया जाना कांग्रेस के लिए चुनौती होगा।

हालांकि उन्होंने यह भी नहीं कहा कि अगर पार्टी अगले साल होने वाले आम चुनाव में भी जीतती है, तो प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह एक बार फिर इस सर्वोच्च पद के उम्मीदवार होंगे।

दिग्विजय सिंह ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, हमारे यहां राष्ट्रपति शासन की प्रणाली नहीं है। कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले न तो मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित करती है और न ही प्रधानमंत्री का। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में भी हमने मुख्यमंत्री पद का कोई उम्मीदवार घोषित नहीं किया था। उनसे पूछा गया था कि कांग्रेस राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के तौर पर पेश करने को लेकर संकोच में क्यों है और उसकी ओर से प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा।

दिग्विजय ने इस बात के भी संकेत दिए कि कांग्रेस को आगामी आम चुनाव के बाद वाम दलों का साथ रिश्ता जोड़ने से कोई गुरेज नहीं है और कहा कि नरेंद्र मोदी के आगमन से मतों का सांप्रदायिक ध्रुवीकरण होगा। जब उनसे प्रधानमंत्री पद के लिए बीजेपी का उम्मीदवार घोषित किए जाने से महज एक कदम दूर पार्टी के प्रचार अभियान के प्रमुख नरेंद्र मोदी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, हमें इससे फर्क नहीं पड़ता। यह मामला हमारा नहीं है। बीजेपी अपने फैसले लेने को स्वतंत्र है। हम विचारधारा की राजनीति करते हैं, व्यक्तित्व की नहीं। कांग्रेस पार्टी ध्रुवीकरण की राजनीति में यकीन नहीं करती।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement