यह ख़बर 24 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ब्लैक मनी : चिदंबरम ने एनडीटीवी से कहा, किसी कांग्रेस नेता का नाम उसका निजी अपराध

एनडीटीवी के साथ साक्षात्कार के दौरान पूर्व वित्तमंत्री चिदंबरम

नई दिल्ली:

पूर्व वित्तमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि काला धन रखने वालों की सूची का 'बड़ा नाम' कांग्रेस को कतई शर्मिंदा नहीं करेगा।

एनडीटीवी की समूह संपादक बरखा दत्त से खास बातचीत में चिदंबरम ने कहा कि अगर काला धन रखने वालों की सूची में किसी कांग्रेसी नेता का नाम है, तो इससे वह व्यक्ति शर्मिंदा होगा, न कि कांग्रेस पार्टी... कालेधन की सूची में किसी निजी नेता का नाम उसका खुद का अपराध होगा और ऐसे खाते को कांग्रेस से नहीं जोड़ सकते।

उल्लेखनीय है कि वित्तमंत्री अरुण जेटली ने पिछले दिनों एनडीटीवी से खास बातचीत में कहा था कि सरकार ने यह कभी नहीं कहा कि वह उन भारतीयों के नाम नहीं बताएगी, जिन्होंने विदेशों में काला धन छिपाकर रखा है। जेटली ने आगे स्पष्ट कहा कि कांग्रेस पार्टी के लिए शर्मिंदगी होगी, जब हम कोर्ट में उनके नेताओं के नाम साझा करेंगे।

जेटली के बयान पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने बुधवार को कहा था कि मोदी सरकार 'ब्लैकमेलिंग करने' का हथकंडा अपनाना बंद करे। साथ ही उसने सरकार को चुनौती दी कि वह पूरी सूचना के साथ सामने आए और पार्टी व्यक्ति से ऊपर है। वित्तमंत्री जेटली के अवैध विदेशी खाताधारकों के नाम का खुलासा करने से विपक्षी पार्टी के शर्मसार होने संबंधी बयान देने के एक दिन बाद कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि सरकार को 'अर्द्धसत्य' और 'चुनिंदा लीकेज' से बचना चाहिए।

माकन ने कहा था कि कांग्रेस ऐसी किसी धमकी से ब्लैकमेल होने वाली नहीं है। जो भी संलिप्त पाया जाए, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, लेकिन यह बदले की भावना से प्रेरित नहीं होना चाहिए और यह आधा सच नहीं होना चाहिए।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com