आप यहां हैं : होम » देश से »

कांग्रेस पीएम के साथ, लगाई आर्थिक सुधारों पर मुहर

 
email
email
Congress Working Committee backs Manmohan Singh, economic reforms

PLAYClick to Expand & Play

नई दिल्ली: ांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में पार्टी ने सरकार के आर्थिक एजेंडे पर अपनी मुहर लगा दी है। बैठक में प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पार्टी के नेताओं को रीटेल में एफडीआई समेत कड़े आर्थिक फैसले के कारण और फायदे बताए। तेलंगाना के मसले पर पार्टी ने कोई फैसला नहीं लिया है तो दूसरी तरफ बैठक में सोनिया गांधी ने तीन अहम बातें चर्चा के लिए रखी हैं। खासतौर पर आर्थिक सुधारों का एजेंडा सबसे ऊपर रहा।

उधर, कांग्रेस वर्किंग कमेटी का मानना था कि बीजेपी में प्रधानमंत्री को निशाना बनाने की रणनीति चल रही है और उसकी भूमिका पूरी तरह नकारात्मक है।

वहीं बीजेपी ने कांग्रेस के हमलों का जवाब देते हुए कहा कि बीजेपी सुधारों के खिलाफ नहीं है, लेकिन जिन सुधारों से आम आदमी को तकलीफ हो वह उसे कतई मंजूर नहीं है।

वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने बैठक में कहा कि दुनियाभर में जो आर्थिक मंदी का दौर है, उससे हमारा देश प्रभावित न हो, इसके लिए हमने जरूरी कदम उठाए हैं। हम अपनी नीतियों के कारण ही अब तक उस प्रभाव से बचे हुए हैं। रुपये की कीमत जिस तरह से घट रही थी, उसके लिए उचित कदम उठाना जरूरी था।

उन्होंने कहा कि देश में बाहर से पैसा आएगा तो रुपये की कीमत बढ़ेगी, हमारा उत्पादन बढ़ेगा तो महंगाई कम होगी और सब्सिडी का बोझ कम करना भी बेहद जरूरी था। सभी कदम गरीबों को ध्यान में रखकर उठाए गए हैं, उनके लिए योजनाएं तभी पूरी हो सकती हैं, जबकि हमारी आर्थिक स्थिति ठीक हो।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
बिहार : दो गिलास जूस के लिए दिए 35 हजार रुपये

पटना के गांधी मैदान के पास जूस का ठेला लगाने वाले राजू को दो गिलास जूस के लिए 35 हजार कीमत दी गई। दरअसल, यह रकम उन चोरों ने दी थी, जिन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के भाई साधु यादव के घर से 70 लाख रुपये चोरी किए थे।

Advertisement