विवादास्पद एसपी के खिलाफ दूसरी शादी करने के आरोपों की जांच होगी

विवादास्पद एसपी के खिलाफ दूसरी शादी करने के आरोपों की जांच होगी

गुरदासपुर के पूर्व एसपी सलविंदर सिंह (फाइल फोटो)

चंडीगढ़:

पंजाब पुलिस ने विवादास्पद पुलिस अधीक्षक सलविंदर सिंह के खिलाफ लगे दूसरी शादी के आरोपों की जांच के आदेश दे दिए। सिंह पठानकोट में वायु सेना के ठिकाने पर हमले के सिलसिले में पहले से ही संदेह के दायरे में हैं।

पंजाब पुलिस ने शुक्रवार शाम यहां एक विज्ञप्ति में बताया, ‘पंजाब के पुलिस महानिदेशक ने टंडा की एक महिला द्वारा सलविंदर सिंह के खिलाफ लगाए गए दूसरी शादी के आरोपों के संबंध में प्रकाशित खबरों पर एक तथ्‍यों की जांच के एक सदस्‍यीय समिति गठित कर दी है।’

जांच एक वरिष्ठ महिला आईपीएस अधिकारी धनप्रीत कौर करेंगी और यथाशीघ्र रिपोर्ट सौंपेंगी। कौर होशियारपुर की एक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हैं। होशियारपुर जिले में टंडा निवासी एक महिला ने आरोप लगाया है कि वह सलविंदर सिंह की दूसरी पत्नी है। उसने कहा कि यह शादी गोपनीय तरीके से 1994 में हुई थी। उसने दावा किया है कि वह एसपी के साथ विभिन्न स्थानों पर उनकी पोस्टिंग के दौरान रही है। इसमें डेरा बाबा नानक और अमृतसर भी शामिल हैं। उसने आरोप लगाया है कि सितंबर 1999 में उनके एक बेटा हुआ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

महिला ने दावा किया है कि उसने पूर्व में पुलिस में विभिन्न शिकायतें की थीं लेकिन उनपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। सलविंदर सिंह इस बात का दावा करने के लिए पहले ही चर्चा में हैं कि उनका उन आतंकवादियों ने अपहरण कर लिया था, जिन्होंने बाद में पठानकोट में वायु सेना के ठिकाने पर हमला किया। वह उस मामले में संदेह के घेरे में है और एनआईए समेत विभिन्न एजेंसियों ने उनसे पूछताछ की है।