ओडिशा में स्वयंभू 'साधु' सारथी बाबा गिरफ्तार

ओडिशा में स्वयंभू 'साधु' सारथी बाबा गिरफ्तार

स्वयंभू 'साधु' सारथी बाबा की फाइल फोटो

भुवनेश्वर:

ओडिशा पुलिस ने धोखाधड़ी और दूसरे आरोपों को लेकर विवादित स्वयंभू 'साधु' सारथी बाबा को गिरफ्तार कर लिया। राज्य पुलिस ने सारथी बाबा के कथित कारनामों को लेकर उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर हुए हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बाद यह कार्रवाई की।

शुक्रवार के बाद से केंद्रपाड़ा जिले के बारीमुला में सारथी बाबा के आश्रम में और फिर कटक के क्राइम ब्रांच हेडक्वार्टर में उससे 10 घंटे से ज्यादा समय पूछताछ की गई, जिसके बाद यह गिरफ्तारी की गई।

पुलिस अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) बीके शर्मा ने कहा कि उसे शनिवार सुबह गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर 420 (धोखाधड़ी), 120- बी (आपराधिक साजिश) और 341 समेत आईपीसी की कई धाराओं और साथ ही शस्त्र अधिनियम और एससी-एसटी अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया।

एक टीवी चैनल ने स्वयंभू 'साधु' पर हैदराबाद के एक होटल में एक महिला के साथ दो दिन बिताने का आरोप लगाते हुए उसकी कुछ तस्वीर दिखाईं थीं। महिला कथित तौर पर उसकी पत्नी बनकर उसके साथ रही थी। हालांकि सारथी ने आरोप से इनकार करते हुए टीवी चैनल के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

क्राइम ब्रांच की टीम ने शुक्रवार को आश्रम में सारथी से पूछताछ की और परिसर में गहन तलाशी ली थी। पुलिस ने कहा कि वहां से कुछ दस्तावेज, नकदी, चांदी, सोना और दूसरी चीजें बरामद हुईं। उन्होंने कहा कि क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने कुछ बैंक खाते, तस्वीरें और सीसीटीवी फुटेज भी हासिल किए जिनकी जांच की जा रही है।