यह ख़बर 12 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

किरण बेदी की टिप्पणी पर विवाद, महिला आयोग ने माफी मांगने को कहा

खास बातें

  • बलात्कार की घटनाओं या निचले स्तर के पुलिस अधिकारियों की ज्यादती जैसे अपराधों के मीडिया कवरेज के बारे में किरण बेदी की टिप्पणी पर विवाद पैदा हो गया है। यहां तक कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने बेदी से इस टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है।
नई दिल्ली:

बलात्कार की घटनाओं या निचले स्तर के पुलिस अधिकारियों की ज्यादती जैसे अपराधों के मीडिया कवरेज के बारे में किरण बेदी की टिप्पणी पर विवाद पैदा हो गया है। यहां तक कि राष्ट्रीय महिला आयोग ने बेदी से इस टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा है।

दरअसल, यह विवाद उस वक्त पैदा हुआ, जब पूर्व आईपीएस अधिकारी ने मीडिया पर संप्रग के मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप को नजरअंदाज करने और इस बारे में भंग हो चुकी ‘टीम अन्ना’ की ओर से साक्ष्य दिए जाने के बावजूद कवरेज नहीं दिए जाने का आरोप लगाया।

किरण ने कहा था, ‘मीडिया ने इन आरोपों पर एक बार भी चर्चा नहीं की। जरा खुद से पूछिए। बलात्कार की किसी छोटी सी घटना पर या निचले स्तर के पुलिस अधिकारी की संलिप्तता वाले यौन उत्पीड़न पर आप किस तरह से चर्चा करते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘15 मंत्रियों के खिलाफ प्रशांत भूषण और अरविंद केजरीवाल ने साक्ष्य दिया था लेकिन मीडिया में आपमें से किसी ने इस मुद्दे पर न तो कोई बहस कराई गई न ही चर्चा।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

किरण ने योग गुरू रामदेव के अनशन से इतर कहा, ‘मुझे बताइए जरा, आपने ऐसा क्यों नहीं किया? क्या आपको उनसे डर लगता है?’ बेदी की टिप्पणी को ‘कष्टप्रद’ बताते हुए आयोग की सदस्य निर्मला सांतम प्रभावल्कर ने कहा कि आयोग टिप्पणी पर स्वत: संज्ञान लेते हुए उन्हें सोमवार को नोटिस भेजेगा।