गाय का गोबर सेलफोन रेडियेशन से हमारी सुरक्षा करता है : आरएसएस विचारक श्‍यामलाल

गाय का गोबर सेलफोन रेडियेशन से हमारी सुरक्षा करता है : आरएसएस विचारक श्‍यामलाल

फाइल फोटो

खास बातें

  • गोबर में मनुष्‍य को किसी भी बीमारी से बचाने की शक्ति है
  • इससे कैंसर को ठीक किया जा सकता है
  • गोबर केवल भारतीय देसी गाय का ही होना चाहिए
नई दिल्‍ली:

आरएसएस से संबंधित अखिल भारतीय गौसेवा प्रमुख श्‍यामलाल (76) यह कहकर एकाएक सुर्खियों में आ गए हैं कि वह गाय के गोबर का इस्‍तेमाल सेलफोन पर करते हैं और इसके चलते सेलफोन से उत्‍पन्‍न होने वाले हानिकारक विकिरणों (रेडियेशंस) से सुरक्षित रहते हैं। द इंडियन एक्‍सप्रेस अखबार को दिए इंटरव्‍यू में श्‍यामलाल ने यह बात कही।

उन्‍होंने कहा, ''गाय हमारी माता है। इसका गोबर और गोमूत्र हमारे लिए अमृत के समान है और इसमें मनुष्‍य को किसी भी बीमारी से बचाने की शक्ति है। यदि गाय का गोबर कैंसर को ठीक कर सकता है तो यह फोन से उत्‍पन्‍न होने वाली हानिकारक तरंगों से सुरक्षा क्‍यों नहीं कर सकता?''  

सिर्फ इतना ही नहीं उन्‍होंने यह भी कहा कि उनके समूह के सभी सदस्‍य फोन पर गाय के गोबर का इस्‍तेमाल करते हैं क्‍योंकि वे सभी इसके चमत्‍कारिक प्रभावों से वाकिफ हैं। उन्‍होंने अपने लंबे स्‍वस्‍थ जीवन का कारण भी इसके सेवन को बताया।

इसके साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा, ''हम गर्भवती महिलाओं से नॉर्मल डिलीविरी के लिए गोबर का सेवन करने और गोमूत्र पेस्‍ट करने को कहते हैं। इस गाय के गोबर से हम सभी घातक बीमारियों का इलाज करते हैं।'' हालांकि उन्‍होंने चेताते हुए यह भी कहा कि यह गोबर केवल भारतीय देसी गाय का ही होना चाहिए।

 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com