केरल : सीपीएम कार्यकर्ता की हत्या, पुलिस सूत्रों के मुताबिक मौत के पीछे राजनीतिक मकसद

केरल : सीपीएम कार्यकर्ता की हत्या, पुलिस सूत्रों के मुताबिक मौत के पीछे राजनीतिक मकसद

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • केरल के कन्नूर में सीपीएम कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई
  • कन्नूर में इससे पहले भी राजनीतिक हमले और हत्याओं के मामले सामने आए हैं
  • इसके बाद मई में बनी विजयन की सरकार सवालों के घेरे में है
कन्नूर:

केरल में सत्ताधारी पार्टी सीपीएम के 52 साल के कार्यकर्ता की हत्या कर दी गई है. कन्नूर की यह वारदात सोमवार की है जब इस कार्यकर्ता की अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक सीपीएम के स्थानीय कमेटी नेता मोहनन के अपनी दुकान पर थे जब चार पांच लोगों ने उन पर हमला बोल दिया. इस कत्ल के पीछे राजनीतिक मकसद बताया जा रहा है.

पुलिस सूत्रों की मानें तो हमलावरों ने नकाब पहन रख था और यह एक राजनीतिक मकसद के साथ किया गया हमला लग रहा है. सीपीआई (एम) ने आरोप लगाया है कि इस हमले के पीछे बीजेपी कार्यकर्ताओं का हाथ है और इस मुद्दे पर कल जिले में हड़ताल की जाएगी.

गौरतलब है कि पिछले महीने एक बीजेपी कार्यकर्ता पर सीपीआई (एम) के सदस्यों ने कथित तौर पर हमला किया था. बीजेपी का दावा था कि सीपीआई (एम) ने ही यह हमला करवाया था. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक मई में जब से पी विजयन की लेफ्ट सरकार सत्ता में आई है, कन्नूर जिले में 50 राजनीतिक हमले और चार हत्याएं हो चुकी हैं, बीजेपी और सीपीएम के सदस्य यहां लगातार आमने सामने रहते हैं.

राज्य में विपक्ष ने केरल सरकार पर इस तरह की हिंसक घटनाओं पर कोई कार्यवाही न करने का आरोप लगाया है. केरल के वरिष्ठ कांग्रेस नेता रमेश चेन्नीथाला ने पिछले महीने एक बयान में कहा था कि 'मई में जब से सीपीएम सरकार आई है तब से 100 से ज्यादा राजनीतिक हमले और हिंसा और करीब 70 हत्याएं हो चुकी हैं. मैं हैरान हूं और मुझे समझ नहीं आ रहा कि आखिर क्यों सरकार कुछ नहीं कर पा रही है या फिर क्यों एक सर्वदलीय बैठक नहीं बुलाई जा रही है.'


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com