यह ख़बर 18 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

जम्मू में गुस्साई भीड़ ने किया नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले पर हमला, गाड़ी तोड़ी, सिद्धू सुरक्षित

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार करने जम्मू पहुंचे पूर्व भारतीय क्रिकेटर एवं बीजेपी नेता नवजोत सिंह सिद्धू के काफिले पर बोहर कैंप में सिख समुदाय के कुछ लोगों ने हमला कर दिया, और पत्थरों से वार कर उनकी गाड़ी के शीशे भी तोड़ डाले।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि सिद्धू गांधी नगर विधानसभा सीट से भाजपा के उम्मीदवार कवींद्र गुप्ता के पक्ष में भोर कैंप में चुनाव प्रचार कर रहे थे। तभी कुछ अज्ञात लोगों ने उनके वाहन पर ईंट-पत्थर फेंक कर हमला किया। बहरहाल, इस हमले में सिद्धू को कोई नुकसान नहीं पहुंचा।

पुलिस ने कहा कि हमलावर अपनी धार्मिक पुस्तक पर सिद्धू की हालिया टिप्पणी को लेकर उनसे नाराज थे। इस सिलसिले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है।

बीजेपी प्रवक्ता एवं वॉर रूम प्रभारी अरुण गुप्ता ने कहा, 'वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुआ है। ड्राइवर प्रवीण सिंह घटना में जख्मी हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सिद्धू इस घटना में बाल-बाल बच गए।' प्रवक्ता ने कहा कि सिद्धू ने भोर कैंप में अपनी रैली रद्द कर दी और अन्य जगहों पर उनका अभियान जारी है ।

इस विधानसभा क्षेत्र में पिछले तीन दिनों में यह सिद्धू पर हुआ दूसरा हमला है। इस सीट से कांग्रेस नेता रमण भल्ला पार्टी उम्मीदवार हैं। भल्ला राज्य सरकार में मंत्री हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले, कुछ लोगों ने दिगियाना इलाके में उस वक्त सिद्धू पर पत्थरबाजी की थी जब वह वहां एक रैली को संबोधित करने के बाद जम्मू लौट रहे थे।