यह ख़बर 20 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बरेली में सड़कों पर सन्नाटा, कर्फ्यू में ही मनेगी ईद

खास बातें

  • यूपी के बरेली शहर में पिछले 29 दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है। 22 जुलाई को हुए सांप्रदायिक दंगों की वजह से अब तक दो बार कर्फ्यू लग चुका है।
बरेली:

यूपी के बरेली शहर में पिछले 29 दिन से कर्फ्यू लगा हुआ है। 22 जुलाई को हुए सांप्रदायिक दंगों की वजह से अब तक दो बार कर्फ्यू लग चुका है।

सोमवार को मनाया जा रहा ईद का त्यौहार पुलिस के पहरे में ही मनाया जाएगा।

एक अन्य घटनाक्रम में एसएमएस के जरिये अफवाहें फैलाने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया गया।

जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने एक संदिग्ध मोबाइल नम्बर को सर्विलांस पर लगाकर माधव शंखधर उर्फ अब्दुल रहमान को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि रामपुर जिले के मिलक क्षेत्र स्थित कूप गांव के रहने वाले 28 वर्षीय शंखधर उर्फ अब्दुल रहमान ने 10 मई को एक सिमकार्ड खरीदकर हाल में बरेली में साम्प्रदायिक हिंसा के कारण लागू कर्फ्यू के दौरान शहर के विभिन्न हिस्सों में फसाद तथा उसमें कई लोगों के मारे जाने तथा कर्फ्यू में ढील की गलत सूचना सम्बन्धी अफवाहें फैला रहा था।

प्रकाश ने बताया कि संदेह होने पर उसका फोन सर्विलांस पर लगाया गया था, जिसके बाद जानकारी मिलने पर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि पिछले दिनों जन्माष्टमी की शोभायात्रा के दौरान बारादरी क्षेत्र में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प के बाद महानगर के चार थाना क्षेत्रों में सुबह छह से शाम छह बजे तक ढील दी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिलाधिकारी ने बताया कि उनके तथा प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री भगवत शरन गंगवार के नेतृत्व में शांति मार्च निकाला गया।