दलित छात्रा की हत्या : राहुल गांधी ने की सीबीआई जांच की मांग

दलित छात्रा की हत्या : राहुल गांधी ने की सीबीआई जांच की मांग

राहुल गांधी (फाइल फोटो)

बाड़मेर:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज आरोप लगाया कि बीकानेर जिले के नोखा कस्बे में स्थित एक शिक्षण संस्थान में पिछले दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गई दलित छात्रा के कथित बलात्कार के मामले को दबाया जा रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि मामले की सीबीआई जांच कराई जानी चाहिए ताकि पीड़ित परिवार को न्याय मिल सके।

राहुल ने बीकानेर जिले के नोखा कस्बे में स्थित एक शिक्षण संस्थान में पिछले दिनों संदिग्ध परिस्थितियों में मृत पायी गई दलित छात्रा के परिजनों से आज उनके गांव त्रिमोही में मुलाकात कर उन्हें ढांढस बंधाया और मुख्यमंत्री तथा प्रशासन से मांग की कि वे पीड़ित परिवार की मदद करे।

राहुल ने परिवार से कहा- यह राजनीति का मुद्दा नहीं
उन्होंने कहा ‘‘यह राजनीति का मुददा नहीं है।’’ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व सांसद हरीश चौधरी और अन्य नेताओं के साथ त्रिमोही जा कर पीड़ित परिवार से मिले राहुल ने कहा कि छात्रा के पिता पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं।

उन्होंने कहा ‘‘मैंने पीड़ित के पिता और अन्य संबंधियों से मुलाकात की। वह लोग पुलिस की कार्रवाई से संतुष्ट नहीं हैं और मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रहे हैं।’’ राहुल ने कहा ‘‘वह पूरे देश की बेटी थी। जिस तरह रोहित वेमुला का मामला दबा दिया गया उसी तरह इस मामले को भी दबाया जा रहा है। मैं मुख्यमंत्री से कहना चाहता हूं कि पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का एकमात्र रास्ता यह है कि मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।’’

राहुल ने मृत छात्रा का फोटो एलबम देखा
कांग्रेस उपाध्यक्ष ने मृत छात्रा के माता पिता से करीब तीस मिनट तक बातचीत की और मृत छात्रा का फोटो एलबम देखा। राहुल गांधी ने कहा कि इस मामले की सीबीआई से जांच कराने की परिजनों की मांग जायज है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वंसुधरा राजे और प्रशासन को पीड़ित परिवार की मदद करनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)