यह ख़बर 22 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

क्रिसमस पर भी दफ्तर जाएंगे सरकारी कर्मी, मनाएंगे गुड गवर्नेंस डे

नई दिल्ली:

अगर आप सरकारी कर्मचारी हैं तो इस क्रिसमस आपकी छुट्टी नहीं होगी। केंद्र सरकार ने एक ऑर्डर निकालकर कहा है कि यह दिन गुड गवर्नेंस के रूप में बनाया जाएगा।

गौरतलब है कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का जन्मदिन भी 25 दिसंबर को ही होता है। केंद्र सरकार ने सर्कुलर निकला है कि उस दिन सरकारी कर्मचारी शपथ लेंगे कि केंद्र सरकार का सुशासन लाने में मदद करेंगे। साथ ही इस बात पर भी जोर दिया जाएगा कि लोगों को सुशासन लाने में किस तरह शामिल किया जाएगा। इसके जरिये लोगों तक यह बात पहुंचाई जाएगी कि सरकार ने अभी तक क्या-क्या काम किए हैं।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मोदी सरकार ई-गवर्नेंस पर जोर दे रही है इसीलिए डिजिटल लिटरेसी को प्रमोट करने के लिए कैंप भी लगाए जाएंगे।  

सभी सरकारी कामों के लिए इधर-उधर न भागना पड़े इसीलिए जोर दिया जाएगा कि एक ही जगह से काम हो जाए यानी सिंगल विंडो सिस्टम को भी लागू किया जाएगा।

यह सर्कुलर प्राइम मिनिस्टर ऑफिस ने सभी सरकारी दफ्तरों में भेज दिया है। सभी सांसदों को अपने इलाके में जाकर इन सभी प्वाइंट्स पर काम करने को कहा गया है। इस सर्कुलर को लेकर सरकारी कर्मचारियों में काफी गुस्सा है, क्योंकि उनकी छुट्टी मारी गई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि बीजेपी का कहना है कि पार्टी पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी का जन्मदिन मना रही है, लेकिन विपक्ष का कहना की बीजेपी सांप्रदायिक माहौल को बढ़ावा दे रही है।