मानहानि मामला : केजरीवाल और आप नेताओं के खिलाफ अरुण जेटली की एक अर्जी स्वीकार

मानहानि मामला : केजरीवाल और आप नेताओं के खिलाफ अरुण जेटली की एक अर्जी स्वीकार

अरुण जेटली

नई दिल्ली:

दिल्ली की एक अदालत ने वित्तमंत्री अरुण जेटली की वह अर्जी सोमवार को स्वीकार कर ली जिसमें उन्होंने दिल्ली और जिला क्रिकेट एसोसिएशन (डीडीसीए) का रिकॉर्ड तलब करने की मांग की है। जेटली ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और आप के पांच अन्य नेताओं के खिलाफ आपराधिक मानहानि याचिका दायर की है जिस सिलसिले में उन्होंने यह अर्जी की है।

मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट संजय खनगवाल के समक्ष दायर आवेदन में जेटली ने उस समय के डीडीसीए के रिकॉर्ड को समन करने की मांग की जिस दौरान वह क्रिकेट संस्था के अध्यक्ष थे। जेटली नवम्बर 1999 और दिसम्बर 2013 के बीच डीडीसीए के अध्यक्ष थे।

अदातल ने जेटली की अर्जी पर संक्षिप्त सुनवाई के बाद उसे स्वीकार कर ली।

अदालत फिलहाल जेटली की आपराधिक मानहानि शिकायत प्रकरण में समन जारी करने से पहले के साक्ष्य की रिकॉर्डिंग कर रही है। जेटली ने अपनी याचिका में समर्थन में 5 जनवरी को सीएमएम के समक्ष बयान रिकॉर्ड किया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान रिकॉर्ड करने के दौरान जेटली ने अदालत से कहा था कि केजरीवाल और आप के पांच अन्य नेताओं - कुमार विश्वास, आशुतोष, संजय सिंह, राघव चड्ढा और दीपक बाजपेयी-- ने ‘‘गलत और अपमानजनक’’ बयान दिए थे और इन आरोपों से इनकार किया कि उन्होंने अपने लाभ के लिए डीडीसीए से धन निकाले।