भिवंडी कोर्ट में पेश होने के बाद बोले राहुल गांधी, जो कमिटमेंट करते हैं, उसे पूरा करते हैं

भिवंडी कोर्ट में पेश होने के बाद बोले राहुल गांधी, जो कमिटमेंट करते हैं, उसे पूरा करते हैं

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

मुंबई:

महात्मा गांधी की हत्या के लिए आरएसएस पर कथित आरोप लगाने से संबंधित आपराधिक मानहानि के मामले में राहुल गांधी आज यहां भिवंडी की एक अदालत में पेश हुए। सुप्रीम कोर्ट ने हालांकि गुरुवार को मामले में उनके खिलाफ सुनवाई पर रोक लगा दी थी। कोर्ट में पेश होने के बाद राहुल ने कहा, जो कमिटमेंट करते हैं, उसे पूरा करते हैं। न्याय प्रणाली का सम्मान करते हैं।

कांग्रेस उपाध्यक्ष 30 मार्च को उनके वकील द्वारा की गई प्रतिबद्धता के अनुरूप आज मजिस्ट्रेट डीपी काले के समक्ष पेश हुए । अदालत ने मामले की सुनवाई 30 सितंबर तक के लिए स्थगित कर दी।

अदालत में 15 मिनट रुके राहुल ने संवाददाताओं से कहा कि वह अदालत से की गई प्रतिबद्धता का पालन करने आए थे।

राहुल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट में कहा, हम न्यायपालिका का सम्मान करते हैं, इसीलिए मैं यहां आया हूं। मैंने अदालत से प्रतिबद्धता की थी। मैं प्रतिबद्धता को पूरा करने आया हूं। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, जो लड़ाई गांधी जी ने लड़ी, वह हमारी लड़ाई है। हम उसे लड़ेंगे और हम जीतेंगे। वह बेंगलुरु के रास्ते में आज सुबह मुंबई पहुंचे और ठाणे के लिए रवाना हो गए।

न्यायमूर्ति दीपक मिश्रा और न्यायमूर्ति पीसी पंत की पीठ ने कल कहा था, निचली अदालत में लंबित मामले में सुनवाई की अगली तारीख तक आगे की सुनवाई पर स्थगन रहेगा। अदालत ने राहुल की उस याचिका को भी नत्थी कर दिया था, जिसमें उन्होंने आपराधिक मानहानि से निपटने वाले दंड प्रावधानों की संवैधानिक वैधता को भी चुनौती दी थी ।

शिकायतकर्ता राजेश कुंते ने आरोप लगाया था कि पिछले साल 6 मार्च को ठाणे जिले में एक रैली के दौरान कांग्रेस नेता ने कहा था कि महात्मा गांधी की हत्या आरएसएस के एक कार्यकर्ता ने की थी। कुंते आरएसएस की भिवंडी इकाई के सचिव हैं ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उनके शिकायत दर्ज कराने के बाद मजिस्ट्रेट ने राहुल को नोटिस जारी कर पेश होने को कहा था ।