सुरक्षा स्थिति का जायजा लेने जम्मू-कश्मीर पहुंचे पर्रिकर

श्रीनगर:

जम्मू-कश्मीर की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करने के लिए रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने शुक्रवार को राज्य के दो दिन के अपने दौरे की शुरुआत की। रक्षा मंत्री लद्दाख क्षेत्र के नुब्रा पहुंचे जहां से वह लेह और बाद में श्रीनगर जाएंगे।

रक्षामंत्री के साथ सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग और उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा भी हैं। यात्रा में राज्य के सभी तीन क्षेत्र शामिल होंगे।

एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि लेफ्टिनेंट जनरल वीएस नेगी, 14वीं कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग रक्षा मंत्री को पाकिस्तान से लगती नियंत्रण रेखा और चीन से लगती वास्तविक नियंत्रण रेखा पर स्थिति के बारे में अवगत कराएंगे। पर्रिकर फिर श्रीनगर के लिए उड़ान भरेंगे जहां वह राज्यपाल एनएन वोहरा और मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद से मुलाकात करेंगे।

प्रवक्ता ने बताया कि इन बैठकों के अतिरिक्त रक्षा मंत्री को जीओसी 15वीं कोर, लेफ्टिनेंट जनरल सुब्रत साहा घाटी में और नियंत्रण रेखा पर सुरक्षा स्थिति के बारे में अवगत कराएंगे। उन्होंने कहा कि श्रीनगर में रातभर रुकने के बाद पर्रिकर जम्मू के लिए उड़ान भरेंगे, जहां जीओसी, 16वीं कोर लेफ्टिनेंट जनरल केएच सिंह उन्हें स्थिति के बारे में अवगत कराएंगे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रवक्ता ने कहा, 'रक्षा मंत्री जम्मू में पुंछ सेक्टर में कुछ अग्रिम चौकियों में जाएंगे और वरिष्ठ अधिकारियों से बातचीत करेंगे।' पिछले साल नवंबर में रक्षा मंत्री का पदभार संभालने के बाद पर्रिकर का जम्मू-कश्मीर का यह दूसरा दौरा है।