क़त्ल से पहले ली गई सेल्फ़ी ने खोला राज, चंद घंटों में पुलिस ने मामला सुलझाया

क़त्ल से पहले ली गई सेल्फ़ी ने खोला राज, चंद घंटों में पुलिस ने मामला सुलझाया

देहरादून:

वो आकाश की बुलंदियों को छूना चाहती थी, भविष्य को लेकर उसने इतने सपने बुने थे कि समय उसे कम पड़ता दिखाई देने लगा था। लेकिन एक गलत कदम उसे ऐसे रास्ते पर ले गया कि सपने सपने ही रह गए। जी हां, हम बात कर रहे हैं देहरादून निवासी गुरप्रीत कौर की जिसने खुद अपने हाथों अपनी खुशहाल जिंदगी बर्बाद कर ली। इश्क का भूत उसके सर कुछ इस कदर सवार हुआ कि उसने अपनी हंसती खेलती दुनिया तो उजाड़ ही ली, ये इश्क ही उसकी मौत का कारण भी बन गया।

पुलिस ने दिल दहला देने वाले इस हत्याकांड में आशीष के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया जिसकी गिरफ्तारी के लिए छापे मारी जारी है। हत्यारोपी आशीष द्वारा हत्या से पहले ली गयी सेल्फ़ी से पुलिस ने चन्द घंटों में ही हत्याकांड का खुलासा कर दिया।

कई साल पहले गुरप्रीत का विवाह गुरजीत के साथ हुआ था। दोनों का 5 साल का एक बेटा भी है। लेकिन बिजनेस के सिलसिले में अक्सर बाहर रहने वाले गुरजीत की गैरमौजूदगी में गुरप्रीत का कदम कुछ यूं बहका कि उसे अपने मकान मालिक के लड़के से इश्क हो गया। और ये इश्क बीती रात उसकी मौत का कारण तो बना ही, एक नौजवान युवक को ह्त्या जैसे जघन्य अपराध का आरोपी भी बना गया।

गुरप्रीत की हत्या के बाद उसके परिजन सदमे में हैं। उन्हें समझ ही नहीं आ रहा कि वे गुरप्रीत को लेकर हो रहे सवालों का क्या जवाब दें। मृतक लड़की के पिता सरदार गुरुचरण सिंह का कहना है कि वो आशीष के बारे में नहीं जानते। रात पुलिस वाले ने बताया कि गुरप्रीत की मौत हो चुकी है, नहीं मालूम किसने और क्‍यों मारा।'

गुरप्रीत के पति गुरजीत शनिवार को बिजनेस के सिलसिले में चंडीगढ़ में थे और उनकी अनुपस्थिति में वो अपने प्रेमी आशीष के साथ स्कूटी से घूमने निकल गयी। दोनों टी स्टेट के जंगलों में सड़क किनारे अभी गुफ्तगू कर ही रहे थे कि किसी बात पर दोनों में कहासुनी शुरू हो गयी और आशीष ने बेरहमी से गुरप्रीत का गला रेत दिया और फरार हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गुरप्रीत की हत्या से पहले आशीष ने उसके साथ सेल्फ़ी ली और सोशल मिडिया पर पोस्ट कर दी। इसी सेल्फ़ी के चलते पुलिस चन्द घंटों में ही हत्याकांड का खुलासा करने में कामयाब हो पायी। देहरादून के एसएसपी डॉक्टर सदानंद दाते की मानें तो अभी मुख्‍य आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है, अभी हम उसके संभावित स्‍थानों में छापेमारी कर रहे हैं और जल्‍द ही वो हमारी गिरफ्त में होगा।' पुलिस ने आशीष के भाई व 1 मित्र को हिरासत में ले रखा है जबकि आशीष की गिरफ्तारी के लिए हिमाचल और पंजाब समेत कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है।