दिल्ली के चर्च में चोरी या तोड़फोड़?

नई दिल्ली:

राजधानी दिल्ली के वसंत कुंज इलाके के एक चर्च में कथित पर तोड़फोड़ किए जाने की खबर है। हालांकि पुलिस ने तोड़फोड़ की बात से इनकार किया है और उसका कहना है कि यह चोरी की घटना है। लेकिन चर्च के फादर इसे तोड़फोड़ की घटना बता रहे हैं।

पुलिस ने बताया कि चर्च में रखी प्रार्थना की सामग्री आसपास फेंक दी गई और कुछ सामानों को भी तोड़ दिया गया। आरोपियों की पहचान करने के लिए चर्च के पास लगाए गए सीसीटीवी के फुटेज को भी देखा जा रहा है।

सेंट एल्फोंसा चर्च के सदस्यों के मुताबिक तड़के कुछ अज्ञात लोग दीवार फांदकर चर्च के अंदर घुस आए और काफी तोड़फोड़ की।

पिछले महीने पश्चिम दिल्ली के विकासपुरी इलाके के एक चर्च में तोड़फोड़ करने के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था। यह घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, जिससे बाद पुलिस को हमलावरों को पकड़ने में सफलता मिली। दिल्ली के आर्कबिशप अनील जे कूटो का कहना है कि चर्चों पर सुनियोजित तरीके से हमलों को अंजाम दिया जा रहा है।

इससे पहले दिल्ली के रोहिणी सेक्टर-6 इलाके में एक चर्च में आग लग गई थी। सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख था है कि ऊपर से कोई चिंगारी नीचे गिरती है और फिर नीचे 'क्रिब' में आग लग जाती है। देखते-देखते पूरा क्रिब यानी ईसा मसीह के जन्म का चित्रांकन जलकर खाक हो जाता है। चर्च के फादर सायरिल पैट्रिक ने दावा किया था कि आग लगी नहीं, बल्कि लगाई गई थी।

पिछले साल दिसंबर में दिलशाद गार्डन के एक चर्च में आगजनी की घटना हुई थी, जिसके विरोध में ईसाई समुदाय के लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया था। इस मामले की जांच के लिए पुलिस ने एसआईटी का गठन किया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com