दिल्ली : "पैसे लो पर साफ पानी दो, नहीं चाहिए मुफ्त का बदबूदार पानी"

फाइल फोटो

मुंबई:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लोगों को हजारों लीटर मुफ्त पानी देने का वादा तो किया। उस वादे को पूरा करने में आम आदमी पार्टी की सरकार जुटी भी है, लेकिन गर्मी के दस्तक देते ही लोगों की तकलीफें शुरू हो गई है। कहीं रोजाना हजारों लीटर साफ पानी बर्बाद हो रहा है तो कुछ इलाकों में लोगों के घरों में पहुंचने वाला जलबोर्ड का पानी गंदा और बदबूदार है।

करावलनगर के तुकमीर पुर एक्सटेंशन के घरों में नलों के जरिए पिछले करीब 15 दिनों से आने वाला पानी काला है और झाग छोड़ रहा है। सबसे ज़्यादा परेशानी गली नंबर 5 से लेकर 11 नंबर की गली में रहने वालों को हो रही है। अब लोग सवाल कर रहे हैं कि मुफ्त पानी का ये कैसा वादा है, जिसके चलते घरों में गंदा पानी आ रहा है। पैसे लो पर साफ पानी दो, नहीं चाहिए मुफ्त का बदबूदार पानी

मौजपुर की शास्त्री गली के घरों में भी जलबोर्ड पिछले महीने भर से काले पानी का सप्लाई कर रहा है। पानी झाग भी छोड़ रहा है और बदबू भी दे रहा है। लोग कहते हैं कि पीना और नहाना तो दूर हाथ तक धोने में इस पानी से परेशानी है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं दूसरी तरफ मेहरौली में हर दिन हजारों लीटर साफ पानी बर्बाद हो रहा है। इस इलाके में करीब छह जगहों पर जमीन से पिछले सालभर से लगातार पानी निकल रहा है। जलबोर्ड का कहना है कि ये पानी हमारा नहीं। अब लोगों ने थक हारकर आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को शिकायत की है।