जमानत पर जेल से रिहा कन्हैया कुमार की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है दिल्ली पुलिस

जमानत पर जेल से रिहा कन्हैया कुमार की गतिविधियों पर नजर बनाए हुए है दिल्ली पुलिस

कन्हैया कुमार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जमानत पर रिहा जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार अब पुलिस की निगरानी में ही रहेंगे। दिल्ली पुलिस ने जेएनयू प्रशासन को एक चिट्ठी लिखकर कहा है कि कन्हैया के आने जाने और उसकी गतिविधियों की जानकारी पुलिस को दी जाए।

डीसीपी ने जेएनयू प्रशासन को लिखी चिट्ठी
दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी ने लिखा है कि "अगर कन्हैया जेएनयू कैंपस से बाहर कहीं जाता है तो वसंतकुंज उत्तर थाने के एसएचओ को इसकी सूचना दी जा सकती है। यह भी बताना होगा कि कन्हैया के बाहर जाने की वजह क्या है और वह किस गाड़ी से यात्रा कर रहा है। ताकि उसकी सुरक्षा पहले ही सुनिश्चित की जा सके।"

सुरक्षा के साथ निगरानी
पुलिस का यह कदम कन्हैया की सुरक्षा के साथ-साथ उसकी निगरानी के लिए भी माना जा रहा है। इससे पहले दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी ने सभी जिलों के डीसीपी को पत्र लिखकर कहा था कि कन्हैया जेल से निकलने के बाद दिल्ली में जंतर मंतर, दिल्ली विश्‍वविद्यालय जैसी कई जगहों पर जाकर जनसभाएं कर सकता है। ऐसी तमाम जगहों पर अगर कन्हैया जाता है तो उसे वहां सुरक्षा दी जाए। पुलिस की इन हिदायतों के बीच कन्हैया को कुछ संगठन और लोग धमकियां भी दे रहे हैं जिन्हें हल्के में नहीं लिया जा सकता।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों के मुताबिक कोर्ट के निर्देश और 17 फरवरी को पटियाला हाउस कोर्ट में कन्हैया पर हमले के मद्देनजर भी दिल्ली पुलिस ऐसा कर रही है।