दिल्ली पुलिस ने AAP नेता कुमार विश्वास के खिलाफ दो मामले दर्ज किए

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने आम आदमी पार्टी के नेता कुमार विश्वास द्वारा कथित रूप से अनुचित ट्वीट किए जाने और डीसीडब्ल्यू के प्रेस कांफ्रेंस में उनके समर्थकों के कथित दुर्व्‍यवहार के सिलसिले में दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष बरखा सिंह की शिकायतों पर दो अलग-अलग मामले दर्ज कर लिए हैं।

पुलिस ने शनिवार को बताया कि पहला मामला दक्षिण दिल्ली के सफदरजंग थाने में दर्ज किया गया है, जबकि दूसरा मामला मध्य दिल्ली के आईपी स्टेट थाना में दर्ज हुआ है। दोनों मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है, हालांकि पहले मामले में विश्वास को गवाह बनाया जाएगा।

बरखा सिंह ने AAP नेता कुमार विश्वास के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर 14 मई को उपराज्यपाल और दिल्ली पुलिस से संपर्क किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि विश्वास ने उनके खिलाफ एक के बाद एक अनुचित और आपत्तिजनक ट्वीट्स पोस्ट किए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता राजन भगत ने बताया, 'हमने इस सिलसिले में सफदरजंग थाने में आईटी एक्ट की धारा 66 (ए) के तहत एक मामला दर्ज किया है। कुमार विश्वास इस मामले में एक गवाह होंगे, क्योंकि उन्होंने कुछ ट्वीट्स को रिट्वीट्स किया था।'