यह ख़बर 17 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली पुलिस और केजरीवाल सरकार में तनातनी और बढ़ी

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के रवैये से नाराज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को उपराज्यपाल से मिले। जिस वक्त केजरीवाल उप राज्यपाल से मिलने पहुंचे दिल्ली के पुलिस कमिश्नर भी वहां मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक, केजरीवाल ने तीन एसएचओ और एक एसीपी को निलंबित करने की मांग रखी, जिसे दिल्ली पुलिस ने ठुकरा दिया है। अब मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इस मामले को लेकर गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से मिलेंगे।

वहीं उप राज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली सरकार के आरोपों की जांच के आदेश दे दिए हैं। जांच रिटायर्ड जज करेंगे और उन्हें 30 दिन में अपनी रिपोर्ट देनी होगी।

उधर, दिल्ली सरकार के मंत्री मनीष सिसौदिया ने कहा कि राज्य सरकार दिल्ली पुलिस को ठीक करके रहेगी। उन्होंने कहा कि उप राज्यपाल ने मुख्यमंत्री की शिकायत पर जांच का आश्वासन दिया है और हम चाहते हैं जांच चलती रहेगी, लेकिन पुलिसकर्मियों का तत्काल निलंबन हो।

उधर, दिल्ली पुलिस भी दिल्ली सरकार के मंत्रियों के रवैये को लेकर नाराज है। उनकी शिकायत है कि मंत्री उनके कामकाज में दखलअंदाजी कर रहे हैं।

गौरतलब है कि 15 जनवरी की रात को सेक्स रैकेट और ड्रग रैकेट की जानकारी मिलने पर छापेमारी करने गए दिल्ली के कानूनमंत्री सोमनाथ भारती और पुलिस के बीच तनातनी हो गई थी, जिसकी शिकायत आज उपराज्यपाल से की गई।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com