यह ख़बर 16 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बंटी से पूछताछ के लिए भोपाल आएगी दिल्ली पुलिस

खास बातें

  • कई राज्यों की पुलिस की नाक में दम कर देने वाले चोर देवेंद्र पाल उर्फ बंटी से पूछताछ करने सोमवार को दिल्ली पुलिस भोपाल आ रही है।
भोपाल:

कई राज्यों की पुलिस की नाक में दम कर देने वाले चोर देवेंद्र पाल उर्फ बंटी से पूछताछ करने सोमवार को दिल्ली पुलिस भोपाल आ रही है। बंटी फिलहाल  भोपाल पुलिस की गिरफ्त में है।

नगर पुलिस अधीक्षक मनु व्यास ने बताया कि बंटी की जिन स्थानों की पुलिस को तलाश है उन्हें सूचना दे दी गई है। उसी के चलते दिल्ली पुलिस सोमवार को भोपाल आ रही है। जरूरत हुई तो दिल्ली पुलिस उसे अपने साथ ले भी जा सकती है।

ज्ञात हो कि शुक्रवार देर रात कोतवाली थाना क्षेत्र में स्थित गंगा होटल में एक व्यक्ति को पकड़ा गया था, जो शातिर चोर बंटी से मेल खाता है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक योगेश चौधरी ने रविवार को बताया कि बंटी से मेल खाता हुआ एक व्यक्ति पुलिस की गिरफ्त में आया है। पुष्टि के लिए तस्वीर व फिंगर प्रिंट दिल्ली भेजे गए हैं। वहां से पुष्टि होने के बाद ही यह कहा जा सकेगा कि भेापाल में पकड़ा गया चोर बंटी ही है या कोई और।

देवेंद्र उर्फ बंटी चोर पर 'ओए लकी ओए' जैसी फिल्म बन चुकी है और वह टीवी शो 'बिग बॉस' में भी जा चुका है। बंटी ने अब तक 500 से अधिक चोरियों को अंजाम दिया है। उसने ज्यादातर महंगी व लग्जरी गाड़ियां चुराई हैं। वह दिल्ली, चेन्नई व चंडीगढ़ पुलिस को चकमा देकर फरार हो चुका है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सूत्रों का कहना है कि पुलिस को देवेंद्र के पास से ड्राइविंग लाइसेंस मिला है, जिससे इस बात की पुष्टि होती है कि देवेंद्र पाल ही बंटी है। वह पिछले दिनों फरीदाबाद से चोरी कर फरार हो गया था।