5800 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के ड्राइविंग लाइसेंस होंगे रद्द

Generic Image

नई दिल्‍ली:

दिल्ली में वाहन सवार अपराधियों पर अब नकेल कसने की तैयारी कर ली गयी है। सभी हिस्ट्रीशीटर अपराधियों के ड्राइविंग लाइसेंस रद्द होंगे। दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अपराध पर लगाम लगाने के लिए ये ख़ास फ़ैसला किया है।

ट्रैफिक पुलिस के स्पेशल कमिश्नर मुक्तेश चंद्रा के मुताबिक मोटर व्हीकल एक्ट की धारा 19(A) कहती है कि ऐसे अपराधी जो बार-बार अपराध करते हैं उनके ड्राइविंग लाइसेंस रद्द होने चाहिए।

दिल्ली पुलिस के मुताबिक कुछ दिन पहले किसी ने व्हॉट्सऐप पर चेन झपटकर भाग रहे बाइक सवार अपराधी की तस्वीर भेजी थी। बाइक के नंबर की जांच से पता चला कि वो एक हिस्ट्रशीटर था। उसी के बाद सभी हिस्ट्रीशीटरों के ड्राइविंग लाइसेंग रद्द करने का फ़ैसला किया गया। इसके तहत दिल्ली में क़रीब 5800 हिस्ट्रीशीटर अपराधियों की पहचान हुई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये पता लगाया जा रहा है कि इनमें से कितनों के पास ड्राइविंग लाइसेंस हैं। पहचान के बाद ये लाइसेंस रदद करने के लिए परिवहन विभाग को पत्र लिखा जायेगा। पुलिस के मुताबिक अधिकतर अपराधी वारदात के बाद दुपहिया वाहनों में निकल भागते हैं, रास्ते में कहीं रोके जाते हैं तो सही लाइसेंस दिखाकर निकल जाते हैं। लेकिन जब लाइसेंस ही नहीं होगा तो उनका वाहन लेकर निकलना ही मुश्किल हो जाएगा।