दिल्ली : दो तैराक दोस्तों का कैसे हुआ नहर में कत्ल?

दिल्ली : दो तैराक दोस्तों का कैसे हुआ नहर में कत्ल?

प्रिंस और यश की तस्वीर

नई दिल्ली:

वो 7 जून का दिन था जब कॉलेज में पढ़ने वाले पांच छात्र पार्टी करने निकले... रोहिणी के एक फ्लैट में सचिन डबास, शाहरूख़ अली और दीपक सेठी, यश नांदल और प्रिंस दीक्षित ने पार्टी की और शराब पीने के बाद मुनक नहर में नहाने चल दिए। लेकिन उसी दिन प्रिंस और यश के घरवालों को फोन आया कि दोनों नहर में डूब गए हैं। घरवालों ने फौरन इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने जांच शुरू की।

पुलिस की पूछताछ में बाकी बचे तीनों दोस्तों ने बताया कि प्रिंस का नहाते वक्त पैर फिसल गया और उसे बचाने के लिए जब यश पानी में कूदा तो दोनों पानी में डूब गए। घरवालों को बयान दे रहे दोस्तों की बातों पर यकीन नहीं हुआ क्योंकि यश और प्रिंस अच्छे तैराक थे और नहर गहरी भी नहीं थी।

स्थानीय पुलिस तीनों दोस्तों से पूछताछ करती रही लेकिन नतीजा सिफर रहा। इसी बीच 9 जून को यश और प्रिंस का शव वजीरावाद इलाके में यमुना के नजदीक बरामद हुए। दरअसल ये शव पानी के तेज बहाव में बहते बहते यहां तक पहुंच गए थे। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए।

25 जून को दोनों छात्रों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आयी जिसमें साफ हुआ कि दोनों के शरीर में कई चोटें हैं। घरवालों का आरोप है कि इसके बाद भी स्थानीय पुलिस ने कोई खास कार्यवाई नहीं की।
पुलिस की कार्रवाई से नाराज घरवालों से सोशल मीडिया पर इंसाफ के लिए मुहिम चलाई और बाद में दिल्ली पुलिस कमिश्नर भीमसेन बस्सी से मिले। पुलिस कमिश्नर के आदेश पर मामले की जांच क्राइम ब्रांच को सौंपी गई।

क्राइम ब्रांच ने आरोपियों से सख्ती से पूछताछ कि तो तीनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया। क्राइम ब्रांच के ज्वाइंट कमिश्नर रविंद्र यादव के मुताबिक शाहरूख अली ने यश नांदल से कुछ पैसा लिया था। बाद में वो पैसे देने में आनाकानी करने लगा। इसी को लेकर दोनों के बीच मनमुटाव हो गया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक 7 जून की रात रोहिणी के फ्लैट में पांचों दोस्त पहुंचे वहां प्रिंस और यश को जमकर शराब पिलाई गई। उसके बाद सभी मुनक नहर पहुंचे। वहां यश और प्रिंस पर पहले पत्थर से हमला किया गया और फिर उन्हें नहर में फेंक दिया गया। इसी के बाद आरोपियों के पास से मृतक छात्रों के कपड़े और मोबाइल फोन भी बरामद हुए।