यह ख़बर 10 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

स्वतंत्रता दिवस के दिन डीटीसी बसों में 4 घंटे तक मुफ्त यात्रा

नेपाल यात्रा पर काठमांडू में त्रिभुवन एयरपोर्ट पर गार्ड ऑफ ऑनर के दौरान पीएम मोदी

खास बातें

  • साथ ही पहली बार ऐतिहासिक लाल किले पर आम जनता के लिए करीब 10,000 सीटें उपलब्ध होंगी, जहां लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर देश के नाम पहले संबोधन के साक्षी बनेंगे।
नई दिल्ली:

दिल्लीवासी स्वतंत्रता दिवस के दिन राष्ट्रीय राजधानी में सुबह 6 बजे से 10 बजे तक दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) की बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगे। साथ ही पहली बार ऐतिहासिक लाल किले पर आम जनता के लिए करीब 10,000 सीटें उपलब्ध होंगी, जहां लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वतंत्रता दिवस पर देश के नाम पहले संबोधन के साक्षी बनेंगे।

आम जनता दर्शक दीर्घा में लाल किले के दाहिने हिस्से में बैठेगी। उनकी बगल में करीब उतनी ही संख्या में तिरंगे के रंगों में सजे स्कूली बच्चे होंगे। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, हम 10,000 लोगों के बैठने की जगह, सुरक्षा जांच और यातायात प्रबंधन की व्यवस्था कर रहे हैं। डीटीसी भी विशेष व्यवस्था कर रही है।

डीटीसी के प्रवक्ता आरएस मिन्हास ने कहा कि डीटीसी 15 अगस्त को सुबह 6 बजे से 10 बजे के बीच सवारियों को नि:शुल्क यात्रा कराएगी। लाल किले के पास डीटीसी बसों की आवाजाही बढ़ा दी जाएगी, ताकि स्वतंत्रता दिवस समारोह का हिस्सा बनने वाले लोगों को आने जाने में आसानी हो।

हालांकि आगंतुकों को समारोह स्थल पर मोबाइल फोन, कैमरा, दूरबीन, हैंडबैग, ब्रीफकेस, सिगरेट लाइटर, ट्रांजिस्टर, टिफिन बॉक्स आदि लाने की मनाही होगी और उन्हें कड़ी सुरक्षा जांच से गुजरना होगा।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com