नांगलोई रेप केस : बच्ची को आज मिल सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी, सरकार करेगी अहम बैठक

नांगलोई रेप केस : बच्ची को आज मिल सकती है हॉस्पिटल से छुट्टी, सरकार करेगी अहम बैठक

नांगलोई रेप केस में छानबीन करती पुलिस (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के नांगलोई में बच्ची से हुए रेप के मामले में जहां महिला सुरक्षा के मसले पर आज दिल्ली कैबिनेट की अहम बैठक होनी है, वहीं इस बीच खबर है कि पीड़ित बच्ची को आज अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी पर साधा निशाना...
रविवार को दो मासूम बच्चियों के साथ गैंगरेप की घटनाओं पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पुलिस व्यवस्था को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा और कहा कि अगर इस तरह की घटनाएं फिर से होती हैं, तो वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'चैन से' नहीं सोने देंगे। राष्ट्रीय राजधानी में 'जंगल राज' होने का उल्लेख करते हुए केजरीवाल ने कानून-व्यवस्था एक साल के लिए दिल्ली सरकार के सुपुर्द किए जाने का आह्वान किया।

सीएम बोले, मैं नहीं हूं शीला दीक्षित...
कल उप राज्यपाल नजीब जंग से मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, प्रधानमंत्री को यह समझ लेना चाहिए कि मैं शीला दीक्षित (पूर्व मुख्यमंत्री) नहीं हूं। मैं खामोश नहीं रहूंगा। केजरीवाल ने कहा, 'अगर दिल्ली में महिलाओं को उचित सुरक्षा नहीं मिलती और बलात्कार की घटनाएं जारी रहीं, तो हम प्रधानमंत्री को चैन से नहीं सोने देंगे। यह गारंटी है।'

आरोपियों की लोंगो ने कर दी पिटाई...
दोनों आरोपियों को रविवार शाम जब मेडिकल जांच के बाद अस्पताल से पुलिस वापस ले जा रही थी तो पीड़ित बच्ची के परिवार की महिलाओं ने आरोपियों की जमकर पिटाई की।

पुलिस ने गैंगरेप के आरोप में शनिवार देर रात इन दोनों नाबालिग लड़कों को धर दबोचा था। 16 और 17 साल के इन दोनों नाबालिग लड़कों पर आरोप है कि रामलीला देखने आए इन लड़कों ने ढाई साल की मासूम को उसके घर के बाहर उस समय अगवा कर लिया, जब कुछ देर के लिए बिजली चली गई। इसके बाद पास के सुनसान पड़े पार्क में ले जाकर उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस के मुताबिक एक लड़का आठवीं तो दूसरा दसवीं पास है। दोनों बच्ची के पड़ोसी हैं। आसपास के बच्चों से पूछताछ के दौरान ये दोनों पकड़ में आ गए। जॉइंट कमिश्नर दीपेंद्र पाठक के मुताबिक इस मामले करीब 250 लोगों से पूछताछ हुई। पुलिस की 20 टीमें इस मामले की जांच में जुड़ी थीं।