यह ख़बर 09 नवंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकर एन संधू से सीबीआई ने फर्जी मुठभेड़ मामले में की पूछताछ

सादिक जमाल की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

उप राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और पूर्व में खुफिया ब्यूरो में काम कर चुके नेहचल संधू से सीबीआई ने वर्ष 2003 में गुजरात अपराध शाखा के साथ हुई सादिक जमाल मुठभेड़ मामले के सिलसिले में पूछताछ की।

जांच एजेंसी के सूत्रों ने बताया कि संधू से मुठभेड़ के सिलसिले में इस सप्ताह के शुरू में पूछताछ की गई। यह मुठभेड़ कथित तौर पर यहां के खुफिया ब्यूरो के अधिकारियों से सूचना मिलने के बाद हुई थी।

सूत्रों ने बताया कि आईबी की सूचना के अनुसार जमाल गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी, लालकृष्ण आडवाणी और विश्व हिन्दू परिषद के कुछ नेताओं सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं को निशाना बनाने की साजिश रच रहा था। बताया जाता है कि आईबी से मिली सूचना के चलते गुजरात अपराध शाखा के एक दल ने 13 जनवरी, 2003 को अहमदाबाद के बाहरी इलाके में गैलेक्सी सिनेमा के समीप एक मुठभेड़ में भावनगर निवासी जमाल को मार गिराया। जब मुठभेड़ हुई थी, तब संधू आईबी के संयुक्त निदेशक (अभियान) थे।

सूत्रों ने बताया कि संधू से सूचना के बारे में, मुंबई पुलिस की हिरासत से जमाल को गुजरात स्थानांतरित किए जाने के बारे में और उन सूचनाओं के बारे में पूछताछ की गई, जो सीबीआई ने आईबी के अन्य पूर्व अधिकारियों से पूछताछ के दौरान जुटाई थी।
 पूर्व में सीबीआई ने आईबी के पूर्व विशेष निदेशक सुधीर कुमार और राजेंद्र कुमार से मुठभेड़ के सिलसिले में पूछताछ की थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com