फर्जी एनकाउंटरों के आरोपी डीजी वंजारा अहमदाबाद लौटे, हुआ हीरो सा स्वागत

फर्जी एनकाउंटरों के आरोपी डीजी वंजारा अहमदाबाद लौटे, हुआ हीरो सा स्वागत

अहमदाबाद:

गुजरात के नामचीन फर्जी एन्काउन्टरों के आरोपी एनकाउंटर कॉप डी.जी. वंजारा पर गुजरात में आने पर पाबंदी हटने के बाद वो शुक्रवार को फिर गुजरात आए तो समर्थकों ने उन्हें देशभक्त बता दिया।

समर्थकों ने गुजरात में फर्जी एनकाउंटर का चेहरा बने अधिकारी डी जी वंजारा का हीरो सा स्वागत किया। पुलिसकर्मीयों ने सलामी दी तो कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और सहआरोपी स्टेज पर आकर स्वागत करते दिखे। वंजारा 2007 से जेल में थे, फिर 2015 में जमानत मिली लेकिन शर्तीया कि गुजरात नहीं आएंगे। कुछ दिन पहले वो शर्त भी हटी तो 8 फर्जी एनकाउंटर के आरोपी देशभक्त होने का दम भरते दिखे। कहा कि वो अब दूसरी पारी खेलेंगे और अब देशविरोधी उनसे भागेंगे।

एयरपोर्ट पर उनके समर्थक तिरंगा झंडा और बैंडबाजे के साथ आये थे। महत्वपूर्ण है कि कुछ समय पहले वंजारा गुजरात की भाजपा सरकार से नाराज़ थे और धमकी भरी चिट्ठियां भी लिख चुके हैं। उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से नाराज़गी जताई थी और कुछ वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों से भी। लेकिन अब कह रहे हैं कि वो पुरानी बात हो गई है। वो अब खुद राजनीति में उतरने की तैयारी करते दिख रहे हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि वंजारा अभी किसी भी फर्जी एनकाउंटर मामले में बरी नहीं हुए हैं, लेकिन अब उन्हें जायज़ ठहराते हुए राज्य में राजनीति फिर से गरमाने का अंदेशा है। खास कर इशरत जहां मामले को तूल मिल सकतस है। डेविड हेडली अपने बयान में ये कह चुका है कि उसने सुना था कि इशरत जहां, लश्कर-ए-तैयबा की महिला आतंकी थी। महत्वपूर्ण है कि ये एन्काउन्टर जांच में फर्जी पाया गया था और वंजारा समेत कई अन्य पुलिसकर्मी इसमें आरोपी हैं।