पहले अपने जीजा रॉबर्ट वाड्रा को कुर्ता-पजामा पहनवाएं राहुल गांधी

पहले अपने जीजा रॉबर्ट वाड्रा को कुर्ता-पजामा पहनवाएं राहुल गांधी

धर्मेंद्र प्रधान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के 'कुर्ता-पजामा सरकार' का वादा किए जाने वाले बयान के एक दिन बाद बुधवार को पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान जवाब दिया। उन्होंने कांग्रेस उपाध्यक्ष पर कटाक्ष करते हुए उनसे कहा कि वह अपने जीजा रॉबर्ट वाड्रा को यह पोशाक पहनवाएं।

प्रधान ने रायबरेली स्थित राजीव गांधी पेट्रोलियम प्रौद्योगिकी संस्थान के पहले दीक्षांत समारोह के मौके पर राहुल पर सीधा हमला बोला और कहा कि पूर्व की यूपीए सरकार ने आईआईटी की तर्ज पर इस संस्थान की बुनियाद रखी थी, लेकिन सात साल बाद भी इसका अपना परिसर नहीं है।

उन्होंने कहा, 'आपने इस देश को बर्बाद कर दिया है.. नारों और प्रतीकवाद के आधार पर यह देश नहीं चलाया जा सकता।' इस संस्थान की शुरुआत साल 2008 में किराए के परिसर से की गई थी। शुरू में एमबीए और पीएचडी के अलावा इंजीनियरिंग में स्नातक की पढ़ाई हो रही थी।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए प्रधान ने कहा कि इस पार्टी ने 'गरीबी हटाओ' जैसे नारे के साथ देश को गुमराह किया। उन्होंने कहा, 'गरीबी तो नहीं हटी, लेकिन देश का पैसा विदेश जरूर चला गया।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंगलवार को अमेठी में राहुल गांधी की ओर से की गई 'कुर्ता-पजामा सरकार' वाली टिप्पणी को लेकर पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा, 'सबसे पहले उन्हें अपने जीजा जी को कुर्ता-पजामा पहनवाना चाहिए।'