आप यहां हैं : होम » देश से »

महाराष्ट्र के लोगों के दिलों पर राज करते थे बाल ठाकरे : दिग्विजय

 
email
email
भोपाल: ांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने शिवसेना प्रमुख बाला साहब ठाकरे के निधन पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा है कि उनके निधन से हुई क्षति की पूर्ति होना संभव नहीं है।

दिग्विजय सिंह ने अपने शोक संदेश में कहा कि बाला साहब ठाकरे उन गिने-चुने राजनीतिज्ञों में शुमार थे, जिन्होंने महाराष्ट्र में लोगों के दिलों पर राज किया। उन्होंने कहा कि ठाकरे के निधन से जो रिक्तता पैदा हुई है, उसे भरना संभव नहीं है।

मध्य प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष प्रभात झा, पार्टी महासचिव नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा एवं कैलाश जोशी ने भी ठाकरे के निधन पर शोक प्रकट किया है। उन्होंने कहा कि बाला साहब ठाकरे साहस का दूसरा नाम थे। छत्रपति शिवाजी की पगडंडी पर चलकर उन्होंने शिवसेना की स्थापना कर मुंबई ही नहीं, अपितु पूरे महाराष्ट्र की दिशा एवं दशा बदल दी। वह एक बेबाक, पैनी निगाह एवं खरा बोलने वाले संगठनकर्ता थे।

विश्व हिन्दू परिषद एवं बजरंग दल की मध्य प्रदेश ईकाई ने भी ठाकरे को हिन्दू हृदय सम्राट बताते हुए उनके निधन पर शोक प्रकट कर मृतात्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की है। विहिप के प्रांत प्रचार-प्रसार प्रमुख देवेंद्र रावत ने कहा कि हम सब उनके द्वारा संकल्पित राष्ट्रवाद की स्थापना का संकल्प लेते हैं। देश ही नहीं, अपितु समूचे विश्व के हिन्दूनिष्ठ एवं राष्ट्रवादी कार्यकर्ता उनसे सदा प्रेरणा लेते रहेंगे।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 

Advertisement