यह ख़बर 08 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

क्या मोदी के बयान का बोधगया विस्फोटों से संबंध है : दिग्विजय

खास बातें

  • कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने सोमवार को सवाल किया कि क्या गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का बोधगया विस्फोटों से कोई संबंध है, जो उन्होंने टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए
नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने सोमवार को सवाल किया कि क्या गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का बोधगया विस्फोटों से कोई संबंध है, जो उन्होंने टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए बिहार में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही थी।

दिग्विजय ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर लिखा है, "भाजपा महासचिव अमित शाह अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण का वादा करते हैं, वहीं बिहार में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोदी उनसे राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को सबक सिखाने के लिए कहते हैं। इसके अगले ही दिन बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में बम विस्फोट होते हैं। क्या इन बयानों और विस्फोटों में कोई संबंध हैं? मैं नहीं जानता।"

मोदी ने शनिवार को भाजपा कार्यकर्ताओं को टेलीकांफ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते हुए कहा था कि नीतीश को सबक सिखाया जाएगा।

दिग्विजय ने बाद में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान भाजपा से अपील की कि वह राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को इस मामले की जांच पूरी करने दे। उन्होंने कहा, "बोधगया में हुए सिलसिलेवार बम विस्फोटों के बाद भाजपा नेता रविशंकर प्रसाद ने नीतीश सरकार पर हमला किया, जिसमें कुछ दिन पहले तक उनकी पार्टी भी भागीदार थी।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कांग्रेस नेता ने कहा, "भाजपा ने इस मामले में पुणे में वर्ष 2010 में जर्मन बेकरी विस्फोट के संदिग्ध द्वारा महाबोधि मंदिर की रेकी किए जाने की बात कही। पार्टी ने इस घटना को म्यांमार में मुसलमानों तथा बौद्धों के बीच संघर्ष से भी जोड़कर देखा। स्पष्ट तौर पर वे मुसलमानों को निशाना बना रहे हैं। मैं सभी से कहना चाहता हूं, भगवान के लिए इस मामले की जांच एनआईए को पूरी करने दीजिए।"