यह ख़बर 24 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यूपीए सरकार के कदमों का श्रेय ले रहे हैं मोदी : दिग्विजय सिंह

दिग्विजय सिंह की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनकी 'वन रैंक, वन पेंशन' के बारे में की गई टिप्पणी को लेकर निशाना साधा और आरोप लगाया कि वह यूपीए द्वारा उठाए गए कदमों का श्रेय ले रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने ट्वीटर पर अपनी टिप्पणी में कहा कि अब मोदी ने रक्षाकर्मियों के लिए 'वन रैंक, वन पेंशन' का श्रेय लिया है। दूसरे लोगों ने जो काम किया है, उसके श्रेय को हथियाने के लिए वह पूरे 'श्रेय' के हकदार हैं।

दिग्विजय ने कहा कि रक्षाकर्मियों के लिए 'वन रैंक, वन पेंशन' का निर्णय दो साल पहले यूपीए सरकार द्वारा लिया गया था, बजट में धन मुहैया कराया गया और मोदी इसका श्रेय ले रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को दुनिया के सबसे ऊंचे युद्धक्षेत्र में तैनात सैनिकों के साथ दिवाली मनाने के लिए सियाचिन का औचक दौरा किया और देश की सुरक्षा में सशस्त्र बलों की भूमिका की सराहना की। मोदी ने कहा, 'वन रैंक, वन पेंशन' के बिना कितने दशक बीत गए। यह मेरे भाग्य में था कि 'वन रैंक, वन पेंशन' का काम पूरा हुआ तथा राष्ट्रीय युद्ध स्मारक के लिए तैयारियां की जा रही हैं। इस पर हम गर्व कर सकते हैं। सरकार इस काम को लेकर प्रतिबद्ध है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com