मोदी सरकार पर सोनिया का निशाना, 'कुछ लोगों के लिए चल रही है मौजूदा सरकार'

मोदी सरकार पर सोनिया का निशाना, 'कुछ लोगों के लिए चल रही है मौजूदा सरकार'

नई दिल्ली:

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर एक बार फिर निशाना साधते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि विरोध को दबाया जा रहा है और अल्पसंख्यक असुरक्षित महसूस कर रहे हैं।

सोनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक ऐसी सरकार चलाने का आरोप लगाया, जो एक व्यक्ति द्वारा कुछ लोगों की है और कुछ लोगों के लिए चलाई जा रही है।

सोनिया ने कहा, मौजूदा माहौल में जब विरोध को दबाया जा रहा है, जब अल्पसंख्यक तेजी से असुरक्षित महसूस कर रहे हैं, जब हमारे समाज का धर्मनिरपेक्ष तानाबाना खतरे में है, हमें विनोद मेहता के कार्यों की कमी खल रही है।

सोनिया गांधी दिवंगत पत्रकार विनोद मेहता को जीके रेड्डी स्मारक राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित करने के लिए आयोजित समारोह में बोल रही थीं। मेहता का हाल ही में निधन हुआ था। विनोद मेहता की पत्नी सुमिता ने यह पुरस्कार प्राप्त किया।

समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी मौजूद थे। सोनिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक ऐसी सरकार चलाने का आरोप लगाया, जो एक व्यक्ति द्वारा कुछ लोगों की है और कुछ लोगों के लिए चलाई जा रही है।

सोनिया ने मेहता की निष्ठा, ईमानदारी और मूल्यों के प्रति प्रतिबद्धता की सराहना करते हुए कहा कि वह धार्मिक असिहष्णुता, सांप्रदायिक हिंसा और समाजिक अन्याय के खिलाफ अपनी आवाज उठाने में कभी विफल नहीं रहे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मेहता को लोकतांत्रिक एवं धर्मनिरपेक्ष सिद्धांतों का प्रबल समर्थक बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जिन चीजों को वह उचित मानते थे उसके लिए वह एक साहसी योद्धा भी थे और साथ ही बहुलवादी समाज के प्रबल समर्थक थे।