अहमदाबाद BMW हिट एंड रन केस में डॉक्टर के बेटे को पांच साल कैद

अहमदाबाद BMW हिट एंड रन केस में डॉक्टर के बेटे को पांच साल कैद

अहमदाबाद:

वर्ष 2013 में अहमदाबाद में अपनी बीएमडब्ल्यू कार से दो लोगों को कुचलकर भाग जाने के मामले में विस्मय शाह को गुजरात की एक अदालत ने सोमवार को दोषी करार देकर पांच साल कैद की सज़ा सुनाई है। इसके अलावा अदालत ने विस्मय से दुर्घटना में मारे गए दोनों युवकों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवज़ा देने तथा 25,000 रुपये का जुर्माना देने का भी आदेश दिया है।
 
गैर-इरादतन हत्या का दोषी ठहराया गया विस्मय गुजरात के एक नेत्र विशेषज्ञ का बेटा है। फरवरी, 2013 में वह तेज़ गति से कार चला रहा था, और एक मोटरसाइकिल को टक्कर मार दी, जिससे उस पर सवार दोनों लोग उछलकर नीचे जा गिरे। इस टक्कर से विस्मय भी संतुलन खो बैठा और गाड़ी को एक पेड़ से टकरा दिया। एक चश्मदीद गवाह के मुताबिक, इसके बाद विस्मय कार को छोड़कर भाग खड़ा हुआ था।
 
मोटरसाइकिल पर पीछे बैठे शिवम दवे की तुरंत ही मौत हो गई थी, जबकि राहुल पटेल नामक मोटरसाइकिल चालक की मृत्यु अगले दिन हुई थी।
 
नज़दीक ही स्थित एक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में मोटरसाइकिल और कार की टक्कर और मोटरसाइकिल सवारों का उछलकर नीचे गिरना साफ रिकॉर्ड हुआ था।
 
विस्मय के पिता अमित शाह ने कहा था कि दुर्घटना के वक्त बीएमडब्ल्यू को उनका ड्राइवर चला रहा था, और हादसे के बाद वह फरार हो गया है, लेकिन एक गवाह ने बताया कि जो आदमी कार छोड़कर भागा था, उसने अंग्रेज़ी में उससे (गवाह से) बात की थी, और महंगे कपड़े पहने हुआ था। यह गवाह दरअसल मारे गए लोगों का मित्र था, और जिस समय हादसा हुआ, वे सभी डिनर के बाद घर लौट रहे थे। पुलिस के मुताबिक, दुर्घटना के वक्त बीएमडब्ल्यू लगभग 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com