यह ख़बर 13 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

लुईस खुर्शीद ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया झूठा

खास बातें

  • कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद ने उनके गैर सरकारी संगठन पर लाखों रुपये का गबन करने का आरोप लगाने पर अरविंद केजरीवाल एवं टीवी चैनलों की आलोचना की। उन्होंने आरोपों को झूठा बताया।
नई दिल्ली:

कानून मंत्री सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद ने उनके गैर सरकारी संगठन पर लाखों रुपये का गबन करने का आरोप लगाने पर अरविंद केजरीवाल एवं टीवी चैनलों की आलोचना की। उन्होंने आरोपों को झूठा बताया।

लुईस खुर्शीद ने शनिवार को कहा, "हमारे दस्तावेज जांच के लिए खुले हैं। उनके सभी आरोपों का हम प्रतिवाद करते हैं। हमारे पास सभी के बिल हैं और उनके आरोपों के तथ्य एवं आंकड़े झूठे हैं।"

लुईस ने कहा, "उन्हें केवल तीन लोग मिले जिन्होंने कहा कि उन्हें उपकरण नहीं मिले। अगर हमने इतने बड़े पैमाने पर घोटाला किया होता तो क्या उन्हें हजारों लोग नहीं मिलते? हमने 2009 एवं 2010 में 2353 लोगों में वितरित किए और हजारों में से केवल तीन आरोप लगे।"

न्यायालय के सूत्रों के अनुसार लुईस खुर्शीद ने दिल्ली उच्च न्यायालय में टीवी टूडे समूह के खिलाफ 100 करोड़ रुपये का मानहानि को मामला भी दायर किया है।

समूह के टीवी चैनल के अनुसार केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्रालय ने लुईस के संगठन जाकिर हुसैन मेमोरियल ट्रस्ट को 71.50 लाख रुपये ट्राइ साइकिल एवं सुनने में सहायक उपकरण जरूरतमंदों में वितरित करने के लिए दिए थे।

सलमान खुर्शीद इस ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं लुईस परियोजना निदेशक हैं।

सलमान खुर्शीद की गिरफ्तारी की मांग करने वाले अरविंद केजरीवाल की आलोचना करते हुए लुईस ने उन्हें लाभ के लिए मामला खड़ा करने वाला कहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लुईस ने कहा, "वह अब सामाजिक कार्यकर्ता नहीं रहे। वह एक राजनीतिक दल चला रहे हैं और वह मुद्दों की तलाश कर रहे हैं। मुझे दुख होता है कि वह विकलांगों का प्रयोग राजनीतिक लाभ के लिए कर रहे हैं।"