यह ख़बर 01 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल की अपील, 2014 में खुर्शीद को फर्रुखाबाद से न जिताएं

खास बातें

  • केजरीवाल जब फर्रुखाबाद में रैली करने जा रहे थे, तो मलिकपुर में सलमान खुर्शीद के समर्थकों ने उनके काफिले को रोक लिया। रैली में शामिल होने जा रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता की कार के शीशे भी तोड़ दिए गए।
लखनऊ:

फर्रुखाबाद में रैली करने पहुंचे अरविंद केजरीवाल ने केन्द्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद से कहा कि हम फर्रुखाबाद आ गए हैं और आज रात की ट्रेन से वापस भी जाएंगे। कुछ घंटे बचे हैं, अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो कर लीजिए।

उन्होंने कहा कि हम अपनी जान हथेली पर लेकर घूमते हैं। रास्ते में खुर्शीद समर्थकों द्वारा काले झंडे दिखाने पर केजरीवाल ने कहा कि वे कुछ गिने-चुने लोग थे। यही नहीं केजरीवाल ने उन्हें स्टेज पर आने के लिए आमंत्रित भी किया। उन्होंने काले झंडे दिखाने वालों से कहा कि विकलांगों का पैसा चोरी करना सबसे घिनौना भ्रष्टाचार है। यहां तक कि यूपी सरकार की जांच में भी यह घपला सामने आया था।

केजरीवाल ने सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी लुईस खुर्शीद पर आरोप लगाया कि उन्होंने अफसरों के फर्जी हस्ताक्षर करके विकलांगों का पैसा खाया। 14 में से 11 जिलों में विकलांगों के नाम पर घपला किया गया।

प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उन्होंने विकलांगों को मिलने का समय नहीं दिया, वे उनसे मिलकर अपनी समस्याएं उनके सामने रखना चाहते थे। अरविंद ने साथ में यह भी कहा कि खुर्शीद ने एक बार बोला था कि मैं सोनिया गांधी के लिए जान दे दूंगा, लेकिन हमें तो लगा था कि वह जनता के सेवक हैं, उनके लिए जान देंगे। अंत में उन्होंने जनता से सवाल किया कि क्या वह दोबारा खुर्शीद को चुनना चाहेंगे?

उधर, केजरीवाल जब फर्रुखाबाद में रैली करने जा रहे थे, तो गंतव्य स्थल से 30 किलोमीटर दूर मलिकपुर में खुर्शीद के समर्थकों ने उनके काफिले को रोक लिया, जिससे प्रस्तावित रैली एक घंटे की देरी से शुरू हुई। रैली में शामिल होने जा रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता की कार के शीशे भी तोड़ दिए गए। हालांकि पुलिसकर्मियों ने मामले को शांत करा लिया। खुर्शीद के समर्थकों ने 'मैं हूं सलमान खुर्शीद' की टोपियां पहन रखी थीं। फर्रुखाबाद में आवास विकास परिसर में हो रही इस रैली में अच्छी-खासी भीड़ जमा हुई थी।

गौरतलब है कि केजरीवाल की रैली से पहले कांग्रेस ने एक सीडी जारी की थी, जिसमें कहा जा रहा है कि सलमान खुर्शीद की पत्नी लुईस खुर्शीद और इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ता लक्ष्मण सिंह की आवाज है। इसमें कथिततौर पर लक्ष्मण सिंह कह रहे हैं कि अगर पुन्नी शुक्ला को नगर कांग्रेस अध्यक्ष के पद से हटा दिया जाए, तो रैली रद्द की जा सकती है। वहीं इंडिया अंगेस्ट करप्शन का कहना है कि यह सीडी फर्जी है और इसे छेड़छाड़ करके तैयार की गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पक्ष-विपक्ष की धमकियों के बीच सरकार ने इस रैली में लाठी−डंडे और हथियार लाने पर रोक लगा दी थी। केजरीवाल को 11 शर्तों के साथ रैली की इजाजत दी गई थी और यहां सुरक्षा के जबर्दस्त इंतजाम किए गए थे।