पीएम मोदी के नेतृत्व के सामने वंशवादी ताकतें कहीं नहीं ठहरतीं : अरुण जेटली

पीएम मोदी के नेतृत्व के सामने वंशवादी ताकतें कहीं नहीं ठहरतीं : अरुण जेटली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नेतृत्व के आदर्श हैं और वंशवादी राजनीति उनके सामने कहीं नहीं ठहरती हैं, क्योंकि वे मेधा का प्रतिनिधित्व करते हैं। जेटली ने बीजेपी के इस शीर्ष नेता के उत्कर्ष को 'जबर्दस्त और अविश्वसनीय' करार दिया।

पीएम मोदी के साथ लंबे समय तक काम करने वाले जेटली ने कहा, वह तेजी से सीखने वाले हैं। वह प्रतिदिन कुछ न कुछ सीखते हैं। राजनीति में उनकी सबसे बड़ी ताकत बेहतरीन संवाद करने और भाषण देने की उनकी क्षमता है। इन सबने उनके व्यक्तित्व के इर्द-गिर्द बड़ा करिश्मा पैदा किया है।

आरएसएस से जुड़े मराठी दैनिक 'तरुण भारत' के विशेष अंक में प्रधानमंत्री के बारे में अपने लेख में जेटली ने लिखा कि मोदी की सफलता के कारण वंशवादी ताकतें उन्हें निशाना बनती हैं। उन्होंने लिखा, '...और यह स्पष्ट है कि वंशवाद की राजनीति कहीं नहीं ठहरती हैं, क्योंकि मोदी मेधा का प्रतिनिधित्व करते हैं, जो आज की दुनिया और राजनीति में महत्वपूर्ण बन चुकी है।' उन्होंने कहा कि आज की राजनीति में जो संघर्ष दिख रहा है, वह मेधा और वंशवाद की राजनीति के बीच है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पत्रिका के रूप में प्रकाशित इस अंक में 'महानायक' शीर्षक से छपे इस लेख में मोदी के नेतृत्व को रेखांकित किया गया है। इसमें केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, सुरेश प्रभु, मनोहर पर्रिकर, स्मृति ईरानी, नरेंद्र सिंह तोमर, हर्षवर्धन और प्रकाश जावड़ेकर ने भी लिखा है।