यह ख़बर 10 सितंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

भड़काऊ टिप्पणियों पर योगी आदित्यनाथ को चुनाव आयोग का नोटिस

योगी आदित्यनाथ की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

चुनाव आयोग ने नोएडा में विधानसभा उपचुनाव में प्रचार के दौरान कथित भड़काऊ टिप्पणियां करने के लिए बीजेपी सांसद योगी आदित्यनाथ को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

आदित्यनाथ की कथित टिप्पणियों पर संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि उनकी राय है कि 'पहली नजर में' उन्होंने आचार संहिता के प्रावधानों का 'उल्लंघन' किया है। आयोग ने आदित्यनाथ से बुधवार शाम तक इस बात पर जवाब देने को कहा है कि उनके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जाए।

आयोग ने अपने कारण बताओ नोटिस में आदित्यनाथ की रविवार की चार कथित टिप्पणियों का उल्लेख किया, जिसके बारे में आयोग कहना है कि ये आचार संहिता का उल्लंघन करने वाली हैं। आयोग के अनुसार, गोरखपुर से सांसद ने कहा कि मुरादाबाद में एक मंदिर से माइक हटाए गए, लेकिन मस्जिद में इन्हें लगा दिया गया और जिन्होंने विरोध किया उन्हें जेल भेजा गया।

आयोग ने कहा कि आदित्यनाथ ने कथित रूप से कहा कि राम के बिना भारत की परिकल्पना भी नहीं की जा सकती। आयोग ने कहा कि आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि दंगों से हिन्दुओं को परेशान करने वालों को अंजाम भुगतना पड़ेगा। आयोग के नोटिस के अनुसार, उन्होंने भगवान राम के नाम पर बीजेपी उम्मीदवार के लिए वोट मांगे।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com